70 के दशक की ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक जीनत अमान को उनकी बेहतरीन फिल्मों जैसे सत्यम शिवम सुन्दरम, डॉन, हरे रामा हरे कृष्णा, धरमवीर, यादों की बारात, दोस्ताना और अजनबी सरीकी फिल्मों के लिए जाना जाता है. आपको बता दें कि अपनी बेहतरीन फिल्मों के साथ ही जीनत अपनी निजी लाइफ के चलते भी खासी सुर्ख़ियों में रहीं हैं. कहते हैं कि जीनत अमान एक्टर संजय खान के बेहद क्लोज थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय खान पहले से ही शादीशुदा थे, बावजूद इसके उन्होंने जीनत अमान से गुपचुप शादी कर ली थी. कहते हैं कि जीनत से अपनी शादी को संजय ने एक लंबे अरसे तक छिपाए रखा था. इस दौरान जीनत बेचैन हो उठीं थीं क्योंकि सार्वजनिक जीवन में संजय उन्हें पत्नी मान ही नहीं रहे थे. कहते हैं इसी बीच किसी पार्टी में एक बार जीनत अमान और संजय खान की बहस हो गई, बात हाथापाई तक पहुंच गई और गुस्से में संजय ने जीनत को ऐसा पीटा की उनकी एक आंख फूट गई.

इस घटना के बाद जीनत और संजय हमेशा के लिए अलग हो गए और आंख में चोट लगने के चलते जीनत का करियर भी हिचकोले खाने लगा था. इस बीच जीनत ने एक्टर और प्रोड्यूसर रहे मजहर खान से साल 1985 में शादी कर ली थी. यहां तक जीनत का करियर लगभग ख़त्म होने की कगार पर ही आ चुका था. कहते हैं कि जीनत और मजहर के दो बच्चे भी हुए थे लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही इनके बीच भी मतभेद खुलकर सामने आने लगे थे.

इसका नतीजा ये हुआ कि जीनत और मजहर ने भी एक दूसरे से अलग होना ही बेहतर समझा और दोनों के बीच तलाक हो गया. तलाक के बाद कहते हैं कि जीनत अमान ने अकेले ही अपने दोनों बच्चों की परवरिश का जिम्मा उठाया. आपको बता दें कि साल 1989 में आख़िरी बार फिल्म ‘गवाही’ में नज़र आई जीनत ओटीटी प्लेटफार्म पर आने की तैयारी में हैं. ख़बरों की मानें तो जीनत जल्द ही एक क्राइम थ्रिलर सीरीज ‘मडगांव:द क्लोज्ड फाइल’ में नज़र आने वाली हैं.