बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार्स में से एक देव आनंद का क्रेज अपने फैन्स के सिर चढ़कर बोलता था.देव आनंद ने एक से बढ़कर फिल्मों में काम किया था जिनमें- गाइड, ज्वैल थीफ, जॉनी मेरा नाम, सीआईडी, हरे रामा हरे कृष्णा आदि मुख्य हैं. फीमेल फैन्स के बीच देव आनंद की दीवानगी कुछ ज्यादा ही हुआ करती थी. हालांकि, पहले से शादीशुदा देव साहब का दिल अपने दौर की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस रहीं जीनत अमान के लिए धड़कने लगा था. जी हां, दोनों ने साथ मिलकर डार्लिंग-डार्लिंग, प्रेम शास्त्र और कलाबाज़ जैसी फिल्मों में काम किया था और कहते हैं कि इसी बीच देव आनंद जीनत से एक तरफ़ा प्यार करने लगे थे.

जीनत के प्रति अपनी दीवानगी को मुकाम पर पहुंचाने के लिए देव साहब ने अपने दिल की बात एक्ट्रेस को बताने की ठानी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देव आनंद ने इसके लिए होटल ताज को चुना था, यहां एक फ़िल्मी पार्टी के बाद देव आनंद ने जीनत अमाना से अकेले में बात करने की सोची थी और एक टेबल भी अलग से बुक करवा रखी थी. देव साहब का प्लान पार्टी के बाद अपने दिल की बात जीनत को बताने का था. हालांकि, इस पार्टी के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि देव साहब के सारे अरमान ठंडे पड़ गए.


खबरों की मानें तो पार्टी के दौरान जीनत अमान और राज कपूर की मुलाकात जिस अंदाज़ में हुई उसे देख देव आनंद के कान खड़े हो गए. जीनत जिस अंदाज़ में राज कपूर से मिली उसे देख आसानी से समझा जा सकता था कि इनका रिश्ता दोस्ती से कहीं आगे का था. कहते हैं कि उस दौर में राज कपूर और जीनत अमान की नजदीकियों के कई किस्से सुने और सुनाये जा रहे थे. फिल्म ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ के चलते राज कपूर साहब और जीनत करीब आए थे. वहीं, जब देव आनंद ने पार्टी के दौरान राज कपूर और जीनत की नजदीकियों को देखा तो कहते हैं कि वो अपने दिल की बात दिल में ही दबाए चुपचाप वहां से बाहर निकल आए थे.बताते चलें कि देव साहब की मौत 88 साल की उम्र में लंदन में हार्ट अटैक के चलते हुई थी.