सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को एक नई दिशा प्रदान की है. अमिताभ ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्मों से नवाजा है. यही कारण है कि अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के एक महान हस्ती माने जाते हैं. वहीं बात करें अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की तो अभिषेक बच्चन भी बॉलीवुड के एक बेहतरीन अभिनेता माने जाते हैं. हालांकि वो अपने पिता के जितना बॉलीवुड में अपना परचम नहीं लहरा पाए हैं.

दरअसल, अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में मिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय से अपनी शादी रचाई थी. ऐश्वर्या भी बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती हैं और बॉलीवुड में इनके अपने अलग ही जलवे हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन एक दूसरे से काफी ज्यादा प्यार करते हैं और इन दोनों कपल्स की बातें अक्सर बॉलीवुड गलियारों में फैलती रहती है. लेकिन क्या आपको पता है अभिषेक बच्चन कभी बचपन में जीनत अमान के आशिक हुआ करते थे. अभिषेके कभी 70 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री जीनत अमान के साथ सोना चाहते थे.

दरअसल 70 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्री जीनत अमान ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और इनकी खूबसूरती पर उस समय हर कोई दीवाना हुआ करता था. इतना ही नहीं इनकी खूबसूरती के दीवाने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन भी हुआ करते थे. आपको बता दें कि जिस जमाने में जीनत जब अपने करियर की शीर्ष पर थीं. तब उस समय अभिषेक बच्चन उम्र में तो काफी छोटे थे लेकिन जीनत की खूबसूरती इनके सर चढ़कर बोलती थीं.

आपको बता दें कि एक टीवी शो में इस बात का जिक्र खुद अभिषेक बच्चन ने किया था और उन्होंने एक किस्सा भी शेयर किया था. दरअसल अभिषेक बच्चन ने बताया था कि एक बार वह अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ हिमाचल में गए थे जहां अमिताभ जीनत अमान के संग अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. अभिषेक ने कहा कि मुझे उस समय जीनत अमान के साथ समय बिताना काफी अच्छा लगता था और मैं हर वक्त उनके साथ खेलता था.

यह भी पढ़ें – पहली फिल्म के लिए अभिषेक बच्चन ने झेली थी इतनी मुश्किलें, पिता अमिताभ बच्चन ने भी खड़े कर दिए थे हाथ

एक दिन डिनर के बाद जब जीनत अपने रूम में सोने जा रही थी तब अभिषेक ने जीनत से पूछा कि ‘क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं’. तो वहीं जीनत ने इसका जवाब काफी मजाकिया अंदाज में दिया था. जीनत ने कहा था कि ‘अभी तुम बहुत छोटे हो, थोड़े और बड़े हो जाओ फिर’.

यह भी पढ़ें – जब एक पार्टी में अभिषेक बच्चन ने अर्चना पूरन सिंह के साथ कर दी ऐसी गंदी हरकत, अमिताभ को होना पड़ा था शर्मिंदा