बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसने एक दो नहीं बल्कि चार-चार शादियां की थीं. जी हां, ये कोई फ़िल्मी कहानी नहीं बल्कि सच है. चार शादियों की जब भी बात होती है तब विनोद मेहरा का जिक्र होता है क्योंकि उन्होंने एक के बाद एक चार शादियां की थीं. हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिन्होंने शादी के मामले में विनोद मेहरा को टक्कर दी है. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस ज़ेबा बख्तियार की जिन्होंने यह कारनामा किया है. आपको बता दें कि ज़ेबा बख्तियार साल 1991 में रिलीज हुई एक बॉलीवुड फिल्म में भी नज़र आ चुकी हैं.

राज कपूर साहब द्वारा बनाई गई इस फिल्म का नाम था ‘हिना’ और इस फिल्म में ज़ेबा बख्तियार के अपोजिट नज़र आए थे चिंटू जी यानी ऋषि कपूर. फिल्म हिना के रिलीज होते ही ज़ेबा बख्तियार की पॉपुलैरिटी आसमान छूने लगी थी और वो रातों रात एक स्टार बन गई थीं. आपको बता दें कि ज़ेबा पाकिस्तान की एक ‘वेल टू डू’ फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. ज़ेबा के पिता जहां पाकिस्तान के बड़े पॉलिटिशियन थे वहीं मां हंगरी की रहने वाली थीं.

अब बात करते हैं ज़ेबा बख्तियार की शादीशुदा लाइफ की, तो एक्ट्रेस की पहली शादी पाकिस्तान में रहने वाले एक शख्स सलमान वल्लियानी से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकी थी और जल्द दोनों के बीच तलाक हो गया था. ज़ेबा ने दूसरी शादी फेमस इंडियन एक्टर जावेद जाफरी से की थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ दिनों बाद इनके दरमियान भी खटपट की ख़बरें आने लगी थीं और नतीजा ये हुआ कि यह शादी भी नहीं चली और दोनों के बीच तलाक हो गया.

इसके बाद ज़ेबा ने तीसरी शादी पॉपुलर सिंगर अदनान सामी से की थी. इस शादी से अदनान और ज़ेबा को एक बेटा भी हुआ जिसका नाम इन्होंने अज़ान सामी रखा है. ख़बरों की मानें तो एक बेटा होने के बावजूद अदनान और ज़ेबा के रिश्तों में ऐसी तल्खी आई कि इनके बीच भी तलाक हो गया. अब खबर है कि ज़ेबा पाकिस्तान में ही रहती हैं और यहां उन्होंने चौथी शादी सोहेल खान नामक शख्स से कर ली है.