बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम अपनी सीक्रेट वेडिंग के कारण चर्चा में हैं. यामी ने 4 जून, 2021 को फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के डायरेक्टर आदित्य धर से शादी कर सबको चौंका दिया था. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. इस सीक्रेट वेडिंग की भनक किसी को नहीं लगी थी और यामी के फैन्स की लिए ये बहुत बड़ा सरप्राइज था. अब शादी के डेढ़ महीने बाद यामी ने अपनी शादी को लेकर एक इंटरव्यू में कई सारी बातें साझा की हैं. यामी ने कहा कि आदित्य के साथ उनका प्यार उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के प्रमोशन के दौरान परवान चढ़ा था. यामी बोलीं कि उस वक्त डेटिंग जैसी कोई बात नहीं थी लेकिन हम बहुत अच्छे दोस्त बन चुके थे और हम दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझने लग गए थे.

यामी ने कहा कि वह आदित्य के साथ अपने रिश्ते को लाइम लाइट में नहीं लाना चाहती थीं और ऐसा करने में उनके दोस्तों ने उनकी बहुत मदद की. रिलेशनशिप के बारे में पता होने के बावजूद यामी और आदित्य के दोस्तों ने किसी को कुछ नहीं बताया और इंडस्ट्री में इस रिश्ते की कानों-कान किसी को खबर तक नहीं लग पाई. सीक्रेट और सिंपल वेडिंग पर यामी ने कहा कि अगर लॉकडाउन नहीं होता और कोरोना जैसी परिस्थितियां नहीं होतीं तो भी वो आदित्य से वैसे ही शादी करतीं जैसे कि उन्होंने की है. उन्हें बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी दिखावे वाली शादियों का कोई क्रेज नहीं था और वह सिंपल वेडिंग ही चाहती थीं. यामी ने अपनी शादी में हर रस्म-रीति रिवाज बेहतरीन तरीके से निभाए जिसकी वजह से उनकी काफी तारीफ हुई.

उन्होंने ट्रेडिशनल हिमाचली वेडिंग की और शादी की सारी रस्में उनके मंडी, हिमाचल प्रदेश स्थित घर पर हुईं. यामी ने कहा कि वह ज़मीन से जुड़ी इंसान हैं और अपने ट्रेडिशन को वह बरकरार रखने में यकीन रखती हैं. अपनी शादी में यामी ने किसी बॉलीवुड डिज़ाइनर का लाखों का कीमती शादी का जोड़ा नहीं पहना बल्कि अपनी मां की 33 साल पुरानी साड़ी पहनकर आदित्य से सात फेरे लिए. उन्होंने साड़ी के साथ अपनी नानी का बरसों पुराना दुप्पटा ओढ़ा और उन्हीं की बनवाई हुई हिमाचली नथ पहनी. उनका मेकअप और स्टाइलिंग उनकी बहन सुरीली ने की.