हाल ही में सदी के महानायक के नाम से मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपना 79वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है. इस दौरान उन्हें बड़े-बड़े सेलिब्रिटीयों ने जन्मदिन की बधाई दी, इतनी साल उम्र होने के बाद भी अमिताभ बच्चन फिल्मों में अहम किरदार में नजर आते हैं और उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन बटोरती हैं.

उनके जन्मदिन के मौके पर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने कहा कि अब अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड से रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए क्योंकि उनकी उम्र बहुत हो चुकी है. बता दें, सलीम खान अमिताभ बच्चन के साथ लगभग 10 फिल्मों में स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं. सलीम खान कहते हैं कि मैं समझता हूं अमिताभ बच्चन को अब अपने आप को समय देना चाहिए.

Salim Khan Doesn't Want Amitabh Bachchan To Be Part Of Films Anymore:  "There Are No Stories For An Actor Like Amitabh Now"एक न्यूज़ वेबसाइट से बात करते हुए सलीम खान कहते हैं कि अमिताभ बच्चन ने जो कुछ भी इंडस्ट्री के लिए किया है वह वाकई शायद ही कोई कर पाए अमिताभ बच्चन को जो हासिल करना था वह हासिल कर चुके हैं. सलीम कहते हैं कि अब उन्हें खुद के लिए समय निकालना चाहिए और प्रोफेशनलिसज्म की दुनिया से बाहर निकलना चाहिए.

सलीम ने कहा कि आदमी शुरुआत में पढ़ाई के भार से घिरा रहता है और पढ़ाई पूरी करने के बाद उस पर परिवार की जिम्मेदारियां आ जाती है. लेकिन कभी भी वह अपने आप को समय नहीं दे पाते हैं. लेकिन रिटायरमेंट बहुत ही अच्छा उपाय है अपने आप को समय देने का, एक समय हर कोई रिटायरमेंट ले ही लेता है और अब अमिताभ के लिए भी वही समय है.

सलीम ने इस दौरान “जंजीर” फिल्म का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मैंने और जावेद अख्तर ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी थी और इसी फिल्म से अमिताभ बच्चन को एंग्री मैन का नाम मिला था. अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो ये वे मेडे, ब्रह्मास्त्र, गुड बाय, झुंड और बटरफ्लाई जैसी फिल्मों में किरदार निभाते हुए नजर आएंगे.