इस समय पूरे देश में द कश्मीर फाइल्स फिल्म की चर्चा जोरों शोरों पर है. यह फिल्म बीते 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी. आपको बता दें कि यह फिल्म 1990 में कश्मीरी हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार के बारे में है. दरअसल 90 के दशक में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार के वजह से उन्हें मजबूरन कश्मीर छोड़ना पड़ा था और उसी पीड़ा पर आधारित है यह फिल्म.

आपको बता दें कि यह फिल्म इस समय इतना ज्यादा पॉपुलर हो रहा है कि हर कोई इसी फिल्म की चर्चा कर रहा है. इस छोटे बजट की फिल्म ने अपने स्टोरी के दम पर इतना ज्यादा कमाई कर लिया है कि कोरोना महामारी के बाद यह पहली फिल्म बन गई है जिसने इतना ज्यादा कमाई की है. मात्र दूसरे हफ्ते में ही द कश्मीर फाइल्स फिल्म ने 200 करोड़ों रुपए कमा लिए थे.यह सच में कोरोना महामारी के बाद से एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड द कश्मीर फाइल्स ने बना लिया है.

आपको बता दें कि यह हम फिल्म काफी सेंसटिव मामले पर है ऐसे में हर कोई इस फिल्म पर अपनी अपनी राय और प्रतिक्रिया दे रहा है. वही हाल ही में बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान ने इस फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और अब विवेक अग्निहोत्री ने आमिर के प्रतिक्रिया को लेकर क्या कहा है आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं.

दरअसल, इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से जब मीडिया वालों ने आमिर से इस फिल्म पर सवाल पूछे तो आमिर ने कहा कि यह फिल्म इतिहास पर बनी है इस फिल्म को मैं जरूर देखूंगा और हर हिंदुस्तानी को इस फिल्म को देखना चाहिए. वहीं आमिर के प्रतिक्रिया पर जब विवेक अग्निहोत्री से सिद्धार्थ कानन ने एक इंटरव्यू के दौरान पूछा तो विवेक अग्निहोत्री ने कहा आमिर खान इंडियन पॉलिटिक्स से जुड़े हुए अभिनेता हैं और वह इस पॉलिटिक्स को अच्छी तरह से जानते हैं.

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा कि आमिर का कहना है कि हर हिंदुस्तानी को इस फिल्म को देखना चाहिए आमिर. आमिर ने यह बोलने से पहले इस बारे में हजार बार सोचा होगा. बिना सोचे उन्होंने यह बात नहीं बोला होगा. मुझे लगा कि आमिर को ऐसा लगा होगा कि हर हिंदुस्तानी को यह फिल्म देखनी चाहिए तभी उन्होंने कहा था और सच बताऊं तो मुझे यह फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या कह रहा है. मुझे फर्क उनकी बातों पर पड़ता है जिनके ऊपर यह पीड़ा, यह दुख, यह दर्द बिता है.

यह भी पढ़ें – अब कुछ ऐसे दिखने लगे हैं आमिर खान के भाई फैजल खान, 22 साल पहले फिल्म मेला में दोनों भाई साथ आए थे नज़र

आपको बता दें कि आमिर खान ने जब द कश्मीर फाइल्स को लेकर अपनी प्रतिक्रियादी थी तो उस दौरान लोग इन्हें काफी ज्यादा ट्रोल कर रहे थे. दरअसल, लोग कह रहे थे कि इनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा आने वाली है और यही कारण है कि इन्होंने जानबूझकर के द कश्मीर फाइल्स की तारीफ की है ताकि इनकी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर कोई बुरा प्रभाव ना पड़े.

यह भी पढ़ें – IAS Niyaz Khan ने आमिर खान को दी सलाह, कहा दंगल की कमाई ब्राह्मणों को दे दो, बहादुर बनो