महानायक अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या बच्चन जब से पैदा हुई हैं तब से ही वह लोगों के लिए सेंटर ऑफ़ एट्रैक्शन हैं. आराध्या क्या करती हैं ? उनकी हॉबी क्या है ? वह क्या खाना पसंद करती हैं ? उनके फ्रेंड सर्कल में कौन-कौन हैं ? आदि ऐसी बहुत सारी बातें हैं जो लोग जानना चाहते हैं. ऐसा ही कुछ आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं. आपने अक्सर आराध्या को अपनी मां ऐश्वर्या के साथ देखा होगा. ख़ास बात यह है कि ऐश्वर्या हमेशा ही, या यूं कहें हर जगह आराध्या का हाथ पकड़कर रखती हैं.

आज हम आपको बताएंगे कि ऐसा क्या है जिसके चलते ऐश्वर्या अपनी प्यारी बिटिया को जब भी कहीं बाहर लेकर जाती हैं तो उसका हाथ नहीं छोड़तीं. आपको इससे पहले यह भी बता दें कि आराध्या को लेकर ऐश्वर्या पर सोशल मीडिया में लोग ऐसे कमेंट्स भी कर देते हैं कि वह कुछ ज्यादा ही ‘ओवर प्रोटेक्टिव’ हैं. हालांकि, किसी भी अन्य मां की तरह ऐश्वर्या के पास भी ऐसा करने के पीछे की एक वजह है.

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि क्यों वह हर समय आराध्या के साथ रहती हैं. ऐश्वर्या की मानें तो, ‘आराध्या का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ है जहां बचपन से ही उन्हें लाइमलाइट देखने को मिली है. मुझे लगता था कि आराध्या को इसकी आदत पड़ चुकी है. हालांकि, एक दिन हम कहीं जा रहे थे, वह बेहद अच्छे मूड में थी, फोटोग्राफ़र उसकी पिक्चर भी क्लिक कर रहे थे. वह हंस रही थी और कुछ फनी बातें भी कह रही थी. तभी अचानक से आराध्या ने देखा कि कुछ फोटोग्राफ़र उसके कुछ ज्यादा ही नज़दीक आ गए हैं और फोटो खींचने की कोशिश कर रहे हैं. इस घटना से वह डर गई और वहीं फ्लोर पर बैठ गई. मैंने उसे तत्काल अपनी गोद में उठा लिया था. मैं चाहती थी कि सब सेफ रहें, मेरी बेटी भी’.

आपको बता दें कि ऐश्वर्या अपनी बेटी आराध्या के साथ बेहद अच्छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं. यहां तक कि ऐश्वर्या कई दफा तो अपनी बिटिया को स्कूल छोड़ने और लाने का काम भी किसी भी अन्य मां की तरह ही करती हैं. आराध्या अब 9 साल की हो चुकी हैं.