बॉलीवुड में यूं तो बहुत सारे एकटर्स हैं, और आए दिन नए नए एकटर्स आते जाते रहते हैं. वहीं उन एक्टर्स में सफलता तो हर कोई हासिल कर लेता है लेकिन जब बात होती है स्टार्डम की तो नए एकटर्स क्या, कई पुराने एक्टर्स भी फीके साबित हो जाते हैं.

लेकिन वहीं इसी बॉलीवुड में तीन ऐसे एक्टर्स भी हैं जिनका स्टार्डम मों कोई तोड़ नहीं है. और वो हैं बॉलीवुड के थ्री खान्स. यानी सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान. इन तीनों एक्टर्स का इंडस्ट्री में एक अलग ही जलवा है, एक अलग ही वजूद है. इन तीनों को फिल्म इंडस्ट्री में काफी अर्से हो गए है. और इस दौरान तीनों ने एक तगड़ी पहचान, नाम और शोहरत के साथ साथ दौलत भी खूब कमाई है. लेकिन क्या आपको पता है कि इन तीनों खानों में सबसे ज्यादा दौलत किसके पास है, इन तीनों खानों में सबसे ज्यादा अमीर कौन है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको यही बताने वाले हैं.

आमिर खान

शुरूआत करते है बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्निश्ट के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान से. इन्होंन अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1988 में आई फिल्म “कयामत से कयामत” तक से की थी. वहीं उन्हें इस इंडस्ट्री में लगभग 34 सालों का समय हो गया है. अपने इतने लंबे अर्से के करियर के दौरान आमिर खान ने फिल्में तो बहुत साऱी की, नाम और शोहरत भी खूब कमाई, साथ ही इन्होंने दौलत में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है. बता दें रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में आमिर खान के पास 1200 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है.

सलमान खान

ब़ॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे एक्टर माने जाते हैं जिनकी फिल्में बस इनके नाम से ही हीट हो जाया करती हैं. और ये बस सिर्फ इस कारण होता है की क्योंकि सलमान ने अपने 34 सालों के करियर में खूब नाम कमाया है. वहीं अगर बात इनकी संपत्ति की करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक भाईजान 2300 करोड़ से भी ज्यादा के संपत्ति के मालिक हैं.

शाहरूख खान

यह भी पढ़ें – अमिताभ, शाहरूख़, से लेकर अक्षय कुमार तक, आज तक कोई नहीं तोड़ा पाया ललिता पवार का यह रिकॉर्ड

बॉलीवुड के बादशाह कहें, या फिर कहें किंग खान, या फिर शहंशाह. इन तीनों नामों से शाहरूख खान को जाना जाता है. वहीं लोग शाहरूख के एक्टींग के इस कदर दिवाने हैं कि भारत के साथ साथ विदेशों में भी इनकी बादशाहत देखने को मिलती हैं. वहीं लोगों के दिलों के बादशाह होने के साथ साथ शाहरूख संपत्ति के मामले में भी बादशाह हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके पास 4000 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है.

बहरहाल स्टार्डम के साथ साथ तीनों खानों का संपत्ति के मामले भी कोई तोड़ नहीं हैं. जहां  इन तीनों में शाहरूख के पास सबसे ज्यादा संपत्ति है, तो वहीं सलमान और आमिर खान दूसरे और तीसरे नंबर हैं.

यह भी पढ़ें – सिगरेट से लेकर इन बुरी आदतों से मजबूर हैं शाहरूख खान, एक दिन में पी जाते हैं इतनी सिगरेट जितना आप सोच भी नहीं सकते