बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान को तो आप सभी जानते ही हैं. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के बदौलत उन्होंने दुनियाभर में काफी नाम कमाया हैं. शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान इनदोनों की जोड़ी मशहूर जोड़ियों में से एक जोड़ी हैं. दोनों एक दूसरे को इतने अच्छी तरह से जानते है कि दोनों के बीच कभी गलतफहमी पैदा ही नहीं होती. आज हम आपको इस लेख में इससे जुड़ी खबर के बारे में बताएंगे.

शाहरुख खान को शादी के लिए बेलने पड़े थे पापड़

आपको बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान की शादी करना दोनों के लिए इतना आसान नहीं था, शाहरुख ने गौरी से शादी करने के लिए काफी पापड़ भी बेले हैं. तब जाकर शाहरुख और गौरी की शादी हुई है. इनदोनों का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में बेस्ट कपल की लिस्ट में भी आता हैं.

शाहरुख गौरी को पाने के लिए 5 साल तक बने हिंदू

 

बता दें कि शाहरुख और गौरी दोनों एक दूसरे को स्कूल के वक्त से जानते हैं. लेकिन मजेदार बात ये है कि शाहरुख गौरी की फैमिली को इंप्रेस करने के लिए 5 साल तक हिंदू बन गए थे. शाहरुख ने गौरी से शादी के लिए काफी पापड़ बेले है. शाहरुख की इतनी मेहनत करने के बाद गौरी के घरवालों ने शादी के लिए हां कर दिया था.

दरअसल, शाहरुख एक मुस्लिम परिवार से थे और वहीं गौरी पंजाबी थी. इसलिए गौरी के घरवाले शादी के लिए हां नहीं कर रहे थे और उन्हें ये शादी बिल्कुल पसंद नहीं थी. गौरी का पूरा नाम गौरी चिब्बार था, जो शादी के बाद गौरी ने चिब्बर हटा कर खान रख लिया. शाहरुख ने गौरी के लिए दिल्ली से मुंबई जाने का फैसला लिया था. शाहरुख और गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 में एक दूसरे से शादी रचा लिया था.

हनीमून को लेकरी शाहरुख ने गौरी से बोला झूठ

बता दें कि शाहरुख खान ने अपने हनीमून का एक किस्सा लोगों के बीच शेयर किया था उन्होंने बताया था कि ” मैने गौरी से पेरिस जाने का वादा किया था लेकिन मेरे पास बिल्कुल पैसे नहीं थे, मैं गरीब था, लेकिन इस दौरान मेरी एक फिल्म “राजू बन गया जेंटलमैन” की दार्जिलिंग में शूटिंग होनी थी, फिर मैने सोचा गौरी को झूठ बोलकर वहीं ले जाता हूं, तब ही मैं गौरी को पेरिस बताकर दार्जिलिंग ले गया था”.

यह भी पढे़ अब कुछ ऐसा नजर आता है “कभी खुशी कभी गम” में लड्डू का किरदार निभाने वाला स्टार, देखें उनकी लेटेस्ट फोटो

बता दें कि शाहरुख आज जिस मुकाम पर है, जहां शाहरुख किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. शाहरुख खान दुनिया भर में जाने जाते है लेकिन ये सफर इनके लिए इतना अहसान नहीं था. इन्होंने शुरुआत में तीन तीन शिफ्ट में काम भी किया हुआ है. लेकिन गौरी ने उसके बाद भी कभी इनका साथ नहीं छोड़ा था.

बता दें कि शाहरुख खान के 28 साल के फिल्मी करियर में 30 से ज्यादा सुपर डुपर हिट फिल्में दी हुए हैं. “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” ऐसी फिल्में जिन्हे लोग देखना बेहद पसंद करते हैं. इसी वजह से आज शाहरुख को “किंग खान” और उनकी पत्नी को क्वीन का दर्जा दिया जाता हैं.

यह भी पढे़ सलमान से पहले इन सेलिब्रिटीज को भी मिल चुकी है जान से मारने की धमकी, देखें लिस्ट