बॉलीवुड में कई सितारों की प्रेम कहानियां काफी मशहूर हैं. इनमें श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी को भला कैसे भुलाया जा सकता है. दोनों की लव स्टोरी भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. इन दोनों ने 1996 में शादी कर अपना घर बसा लिया था लेकिन इससे पहले इनकी ज़िंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे. कहा जाता है कि श्रीदेवी की पहली शादी मिथुन चक्रवर्ती से हुई थी.

दोनों सबसे पहले फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पर मिले और इनकी करीबियां बढ़ने लगीं. इसके बाद श्रीदेवी पहले से शादीशुदा मिथुन से 1985 में चोरी-छुपे शादी कर ली. मिथुन की बीवी योगिता इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उन्होंने जान तक देने की कोशिश कर डाली जिसके बाद मिथुन-श्रीदेवी की शादी खतरे में पड़ने लगी. श्रीदेवी किसी भी हाल में मिथुन को खोना नहीं चाहती थीं लेकिन इसी बीच उनकी मुलाकात बोनी कपूर से हुई. बोनी श्रीदेवी को चाहने लगे और इस बात की भनक मिथुन को लग गई. उन्होंने श्रीदेवी से बोनी के बारे में पूछताछ की तो एक्ट्रेस ने मिथुन को भरोसा दिलाने के लिए बोनी कपूर को उनके सामने राखी बांध दी. हालांकि श्रीदेवी की ये ट्रिक काम नहीं आई और 1988 में उनका मिथुन से तलाक हो गया.

इसके बाद श्रीदेवी ने 1996 में बोनी से शादी कर ली. वह बोनी कपूर की दूसरी पत्नी बनीं. श्रीदेवी से पहले बोनी की शादी मोना शौरी कपूर से हुई थी. वह बोनी से 10 साल छोटी थीं और ये शादी परिवार वालों की मर्जी से हुई थी. श्रीदेवी से दूसरी शादी करने के लिए बोनी ने मोना को तलाक दे दिया था. इसके बाद मोना ने अपने दोनों बच्चों (अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर) की परवरिश अकेले की. 2012 में मोना का निधन कैंसर के चलते हुआ. वह अपने बेटे अर्जुन की डेब्यू फिल्म इश्कजादे की रिलीज से पांच महीने पहले चल बसी थीं. उधर, बोनी कपूर से शादी के बाद श्रीदेवी दो बेटियों (जान्हवी और खुशी)की मां बनीं. 24 फरवरी, 2018 को श्रीदेवी का भी निधन हो गया था. उनकी मौत बाथटब में डूबने के कारण बताई गई थी.श्रीदेवी की अचानक मौत से फिल्म इंडस्ट्री हिल गई थी.