बॉलीवुड की धकधक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) का आज 54वां बर्थडे है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको माधुरी दीक्षित और एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) के कथित अफेयर के बारे में बताएंगे. 90 के दौर में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की नजदीकियां किसी से छिपी नहीं थीं. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने साथ मिलकर कई फिल्मों में काम किया था जिसमें ‘साजन’ और ‘खलनायक’ जैसी फ़िल्में भी शामिल थीं. कहते हैं इन फिल्मों की शूटिंग के दरमियान ही इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं जो आगे चलकर प्यार में बदल गई थीं.

संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे लेकिन माधुरी की खूबसूरती का आलम ये था कि वो खुद को उनके प्यार में पड़ने से रोक नहीं सके थे. ख़बरों की मानें तो जब संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का प्यार परवान चढ़ रहा था, ठीक उसी वक़्त संजय दत्त की पहली वाइफ रिचा शर्मा अमेरिका में ज़िन्दगी और मौत से जूझ रहीं थीं. कहते हैं रिचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर था, जिसका इलाज अमेरिका में चल रहा था.

इस बीच संजय दत्त के माधुरी दीक्षित के साथ अफेयर की ख़बरें ऋचा को लगते ही वो फ़ौरन भारत चली आईं. कहते हैं संजय दत्त, रिचा और अपनी बेटी त्रिशाला को रिसीव करने एअरपोर्ट तक नहीं गए थे. यहां तक कि संजय ने अपनी बीमार पत्नी के साथ बुरा बर्ताव भी किया था. रिचा शर्मा की बहन एना शर्मा ने बार किसी इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र भी किया था और इस पूरे वाकये के लिए माधुरी दीक्षित को जिम्मेदार ठहराया था.

कहते हैं संजय की इस बेरुखी का असर रिचा शर्मा और उनके रिलेशन पर भी पड़ा था और दोनों के रास्ते जुदा हो गए थे. इस बीच संजय दत्त का नाम मुंबई बम ब्लास्ट केस में सामने आया, साथ ही उन्हें घर में हथियार रखने के आरोप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. ज़ाहिर सी बात है संजय दत्त की इमेज इससे एक बैड ब्वॉय की बन गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय दत्त के अरेस्ट होते ही माधुरी ने उनसे पल्ला झाड़ लिया और सभी संबंध तोड़ लिए थे.