सलमान खान बॉलीवुड के बेहद पॉपुलर अभिनेता माने जाते हैं. सलमान खान ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. सलमान खान का पूरा परिवार फिल्मी दुनिया से बिलॉन्ग करता है. सलमान खान के दोनों छोटे भाई भी बॉलीवुड से ताल्लुकात रखते हैं वहीं सलमान खान के पिता सलीम खान भी बॉलीवुड के पापुलर फिल्म राइटर रहे हैं और सलीम खान ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों को लिखा है. सलमान खान ने काफी ज्यादा मेहनत करने के बाद से बॉलीवुड में यह मुकाम हासिल किया है.

सलमान खान आज बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं की गिनती में गिने जाते हैं और सलमान खान बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के गॉडफादर कहे जाते हैं. सलमान खान के वजह से बॉलीवुड में कई अभिनेता आज काम कर पा रहे हैं और यही कारण है कि यह सितारे सलमान खान को गॉडफादर मानते हैं. सलमान खान बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं के तौर पर भी जाने जाते हैं लेकिन क्या आपको पता है एक बार सलमान खान ने अपने ही पिता सलीम खान के सारे पैसों को जला दिया था आखिर क्या है यह पूरा मामला, आखिर क्यों सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान के पैसों को जला दिया था आगे आपको इस लेख के जरिए बताने वाले हैं.

यह भी पढ़े-ऋतिक और टाइगर के साथ कंपेयर को लेकर विद्युत जामवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा मेरी गिनती वर्ल्ड के टॉप मार्शल आर्टिस्ट में होती है

दरअसल, बचपन में सलमान खान और उनका पूरा परिवार इंदौर में रहता था और इंदौर में सलमान खान अपने पूरे परिवार के साथ रहते थे. सलमान खान बचपन में काफी शरारती बच्चे माने जाते थे. ऐसे में एक बार दिवाली के समय सलमान खान अपने दोस्तों और भाइयों के साथ कागज जलाकर दिवाली मना रहे थे और खूब ज्यादा मस्ती कर रहे थे और अपने दोस्तों के साथ खेल रहे थे. इसी बीच सलमान खान और उनके दोस्तों के सारे कागज जलकर खत्म हो गए. जिसके बाद सलमान खान अपने घर में आए और उन्होंने अपने पिता की सारी सैलरी उठाई जो कि 750 रुपए थी और सलमान खान ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसको जलाना शुरू कर दिया.

जिसकी जानकारी जब सलीम खान को लगी तो सलीम खान ने सलमान खान के साथ साथ सारे बच्चों को बुलाया और सबको पैसे की अहमियत के बारे में समझाया. जिसके बाद सलमान खान को पैसे की अहमियत के बारे में पता चल गया और आज सलमान खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं के लिस्ट में शामिल है. आपको बता दें कि आज सलमान खान लगभग 2300 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. इतना ही नहीं सलमान खान अक्सर गरीबों में करोड़ों रुपए दान भी करते रहते हैं.

यह भी पढ़े-कभी चैन स्मोकर हुआ करती थी सुमोना चक्रवर्ती, सिगरेट के लिए कपिल शर्मा से भी कर लिया था झगड़ा