बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. सैफ अली खान भी उनमें से एक हैं. सैफ की लव लाइफ कभी उनकी अफेयर्स की वजह से सुर्खियों में रही तो कभी उनकी दो शादियों पर सबकी नजर रही. सैफ सबसे पहले तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से चोरी-छुपे शादी कर ली.दोनों के बीच एज गैप इतना ज्यादा था कि इन्हें पूरा यकीन था कि इनकी शादी पर कोई राजी नहीं होगा इसलिए दोनों ने गुपचुप शादी के बाद सबको इस बारे में बताया.शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने और इनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान रखा.

शादी के 13 साल बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और इनका तलाक हो गया. तलाक के बाद सैफ विदेशी मॉडल रोज़ा के साथ अफेयर में रहे लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद उनकी ज़िंदगी में करीना कपूर की एंट्री हुई. दोनों ने ओमकारा जैसी फिल्म में साथ काम किया था लेकिन इनके बीच प्यार की चिंगारी भड़की फिल्म टशन के सेट्स पर जिसमें दोनों साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों बेहद करीब आ गए. सैफ ने करीना से डेटिंग की खबर अपनी हम तुम को-स्टार रानी मुखर्जी को भी बताई.

रानी ने करीना को डेट करने पर सैफ को एक महत्वपूर्ण सलाह दी और कहा,तुम ऐसे समझना कि तुम किसी हीरो के साथ हो, करीना को बराबरी का दर्जा देना इससे तुम्हारे रिश्ते में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी. करीना के चैट शो ‘व्हाट वुमन वांट’में सैफ जब बेबो के मेहमान बने थे तो उन्होंने ये बात करीना को भी बताई थी. ये बात सुनकर करीना काफी खुश हुई थीं और उन्होंने कहा था कि ये सोच अगर हर मर्द की हो जाए तो महिलाओं के लिए बहुत बड़ी होगी.बहरहाल कई सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद सैफ और करीना ने 2012 में शादी कर ली थी. शादी के बाद करीना 2016 में तैमूर की मां बनी थीं.इसके बाद उन्होंने 21 फरवरी 2021 को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया था.