हिंदी सिनेमा में अभी तक गिने-चुने सुपरस्टार ही आए हैं और इन्हीं सुपरस्टारों की लिस्ट में राजेश खन्ना का नाम भी सुनहरे अक्षरों से लिखा जाता है. भले ही राजेश खन्ना इस दुनिया में मौजूद नहीं है लेकिन इनके कैरियर से जुड़े किस्से अभी भी चर्चाओं में आते रहते हैं. 10 साल पहले राजेश खन्ना इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए थे लेकिन इसके बावजूद भी इनके द्वारा फिल्मों में निभाए गए किरदार हमेशा ही लाइमलाइट में आते रहते हैं.

राजेश खन्ना एकमात्र ऐसे कलाकार थे जिन्होंने 2 साल के भीतर ही 15 ब्लॉकबस्टर फिल्मों की थी 1969 और 1971 का यह दौर राजेश खन्ना के नाम ही था कोई भी उनके सामने एक्टिंग के मामले में टिक नहीं पाता था और कहीं ना कहीं यही मुख्य वजह रही कि राजेश खन्ना को सुपर स्टार का दर्जा मिल गया. राजेश खन्ना को काका के नाम से भी जाना जाता था क्या बच्चे क्या बूढ़े क्या जवान इनको हर कोई पसंद करता था और लड़कियां तो इनकी दीवानी होती ही थी.

लेकिन राजेश खन्ना का दिल डिंपल कपाड़िया ने चुरा लिया था. जी हां डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना के प्यार में इस कदर पागल हो गई थी जहां राजेश खन्ना की उस समय उम्र 31 वर्ष थी तो डिंपल कपाड़िया महज 16 वर्ष की थी इस दौरान ही इन दोनों ने शादी कर ली थी. यह शादी काफी ज्यादा विवादों में भी रही थी.

यह भी पढ़ें – जयाप्रदा के कमरे में जाते ही राजेश खन्ना ने लगा दी कुंडी, 2 घंटे बाद दिखा ऐसा नजारा

यह बात बहुत कम लोगों को ज्ञात है कि डिंपल कपाड़िया का नाम दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर के साथ भी जोड़ा जाता था और एक बार ऋषि कपूर ने डिंपल कपाड़िया को एक उपहार दिया था लेकिन इस बात से राजेश खन्ना खफा हो गए थे और ऋषि कपूर के द्वारा दिए गए उपहार को उन्होंने तालाब में फिंकवा दिया था. ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया भी एक दूसरे से प्यार भी करने लगे थे और एक बार ऋषि कपूर ने डिंपल को एक रिंग उपहार में दी थी लेकिन राजेश खन्ना ने यह रिंग उनसे तालाब में फिंकवा दी थी और तभी से यह किस्सा आज तक कायम है.

यह भी पढ़ें – जब राजेश खन्ना के लिए नसीरुद्दीन शाह ने किया था अपशब्दों का इस्तेमाल, जानिये क्या था वो किस्सा