बॉलीवुड में एक्टर-एक्ट्रेस के अफेयर और लिंक अप की खबरें जुड़ना कोई नयी बात नहीं है. कई एक्टर और एक्ट्रेस साथ में काम करते हैं तो इनके बीच लव और अफेयर की खबरें उड़ने लग जाती हैं. आजकल के ज़माने के स्टार्स को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन पहले के स्टार्स इन सब बातों से विचलित हो जाया करते थे. कुछ ऐसा ही गुजरे ज़माने की ऐक्ट्रेस नूतन के साथ हुआ था.नूतन 1969 में आयी फिल्म देवी में संजीव कुमार के साथ काम कर रही थीं. उसी दौरान उनके अफेयर की खबरें उड़ने लगीं.

नूतन ने कुछ समय तक तो इन सब बातों को नज़रअंदाज़ किया लेकिन एक दिन उनका गुस्सा सांतवें आसमान पर पहुँच गया. दरअसल, शूटिंग के दौरान नूतन ने सेट पर रखी एक मैगज़ीन में अपने और संजीव कुमार के अफेयर पर गॉसिप पढ़ लिया जिससे उन्हें बेहद गुस्सा आ गया. उन्होंने आव देखा ना ताव, वह गुस्से में संजीव कुमार के पास गयीं और उन्हें सबके सामने थप्पड़ मार दिया। नूतन का मानना था कि ये खबरें संजीव कुमार के इशारे पर फैलाई जा रही हैं. संजीव ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन नूतन ने उनकी एक बात नहीं सुनी और उनपर जमकर अपना गुस्सा उतारा। उस समय नूतन की शादी हो चुकी थी और वह बेटे मोहनीश की मान भी बन चुकी थीं इसलिए संजीव कुमार से अपना नाम जुड़ना उन्हें कतई रास नहीं आया था.

वैसे, संजीव कुमार इसके बाद भी कई विवादों में पड़े. कई फिल्मों में साथ काम करते हुए वह ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे और उनसे शादी करना चाहते थे. संजीव एक बार हेमा से शादी के इरादे से उनकी मां से मिलने उनके घर गए लेकिन उन्हें मायूस ही लौटना पड़ा. दरअसल, हेमा की मां ने संजीव कुमार को यह कहकर खाली हाथ लौटा दिया कि वह हेमा की शादी अपनी कास्ट के लड़के से करेंगी और उस लड़के का चयन उन्होंने कर लिया है। इस बात से दुखी संजीव कुमार ने जिंदगी में कभी शादी ना करने का फैसला लिया और वह ताउम्र कुंवारे ही रहे.1985 में उनका निधन हार्ट अटैक से हो गया था.