बॉलीवुड में 80-90 के दशक में ये ट्रेंड बन गया था कि जाने माने एक्टर्स शादीशुदा होते हुए भी अपनी पत्नी को धोखा दे रहे थे और किसी हीरोइन के प्यार में पागल होकर दूसरी शादी कर रहे थे और अपना दूसरा घर बसा रहे थे. मिथुन चक्रवर्ती भी उनमें से एक थे. लगातार हिट फ़िल्में देकर सिल्वर स्क्रीन पर छा जाने वाले मिथुन दा ने 1979 में एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी कर सबको चौंका दिया था.

योगिता ने मिथुन से दूसरी शादी की थी.इससे पहले वह किशोर कुमार की पत्नी थीं लेकिन दोनों की शादी महज दो साल में ही टूट गई थी और 1978 में दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के एक साल के भीतर ही योगिता ने मिथुन दा से शादी कर ली थी और फिर उन्होंने दो बेटों मिमोह और नमाशी को जन्म दिया था.मिथुन अपनी पत्नी और परिवार के साथ हंसी-खुशी ज़िंदगी गुजार रहे थे तभी उनकी ज़िंदगी में एक्ट्रेस श्रीदेवी की एंट्री हुई. दोनों ने पहली बार फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में साथ काम किया और धीरे-धीरे इनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं. इनकी जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर भी छा गई थी और लगातार बैक टू बैक हिट फ़िल्में देने के दौरान ये दोनों एक-दूसरे के प्यार के गिरफ्त में आ चुके थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी के प्रति अपनी चाहत को दबा नहीं पाए और फिर 1985 में दोनों ने सीक्रेट शादी कर अपने रिश्ते को नाम तक दे दिया.हालांकि दोनों ने सार्वजनिक तौर पर अपनी शादी कभी नहीं कबूल की और शादी को सीक्रेट की बनाए रखा. बहरहाल, इनकी शादी की भनक जब मिथुन की बीवी योगिता बाली को लगी तो उनपर दुखों का पहाड़ तक टूट पड़ा. खबरों के अनुसार, योगिता ने सुसाइड तक की कोशिश कर डाली क्योंकि अपना परिवार टूटते वो नहीं देख सकती थीं.मिथुन से योगिता की ये हालत देखी नहीं गई और फिर उन्होंने श्रीदेवी से अपनी शादी तोड़ने के फैसला लिया. 1988 में श्रीदेवी से अपनी दूसरी शादी तोड़कर मिथुन वापस अपने परिवार के पास आ गए. उधर मिथुन से शादी टूटने के बाद श्रीदेवी ने 1996 में बोनी कपूर से शादी कर ली थी.