70 और 80 के दशक में पर्दे पर राज करने वाले अभिनेता राजेश खन्ना आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है राजेश खन्ना को इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार माना जाता है. वही राजेश खन्ना बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और साथ ही अपने अभिनय का अनुमान दिया है. गौरतलब है कि लोग उन्हें प्यार से काका बुलाते हैं कामयाबी के उस दौर में उनका स्टारडम चरम पर था कहते हैं कि उनकी गाड़ियों का रंग फीमेल फैंस की लिपस्टिक से लाल हो जाया करता था. उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेकरार रहते थे लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा वाक्य पेश हुआ जब एक्टर महमूद ने राजेश खन्ना को जोरदार तमाचा जड़ दिया था.

क्या था पूरा माजरा

गौरतलब है कि 29 सितंबर को एक्टर महमूद का बर्थडे है. दरअसल साल 1979 में एक्टर महमूद एक फिल्म बना रहे थे. फिल्म का नाम था जनता हवलदार, इस फिल्म के लिए महमूद ने एक्टर राजेश खन्ना को कास्ट किया था और ये फिल्म साल 1979 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये पूरा मामला इस फिल्म के शूटिंग के दौरान का ही है.

जड़ दिया थप्पड़

गौरतलब है कि राजेश खन्ना का करियर उस वक्त शबाब पर था और महमूद कि इस फिल्म जनता हवलदार में मुख्य भूमिका निभाने वाले थे इसी दौरान वह हर दिन फिल्म के सेट पर एक घंटा लेट आया करते थे और एक्टर महमूद को इंतजार करवाते थे. वही जब एक दिन राजेश खन्ना फिल्म के सेट पर देरी से पहुंचे तो गुस्से में टिमटिमाते महमूद ने उन्हें एक जोरदार तमाचा जड़ दिया और कहा कि तुम सुपरस्टार अपने घर के होगे.मैंने तुम्हें इस फिल्म को करने के लिए पूरे पैसे दिए हैं.

यह भी पढे़ बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा मुमताज ने क्यों नहीं की शम्मी कपूर से शादी, इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि…

कई फिल्मों में मनवा चुके हैं लोहा

गौरतलब है कि राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर साल 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था हालांकि राजेश खन्ना बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में देखे जाते थे लेकिन उन्होंने अपनी आखिरी सास 18 जुलाई साल 2012 को मुंबई में ली थी .एक्टर को उनकी एक्टिंग के लिए आज भी याद किया जाता है.

यह भी पढे़ जब वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को जड़ दिया था जोरदार थप्पड़, कहा पहले ही समझा चुकी थी