फिरोज खान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं. फिरोज खान ने अपने बेहतरीन एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में काफी ज्यादा पहचाना हासिल की है और यही कारण है कि आज किसी परिचय पहचान के मोहताज फिरोज खान नहीं रह गए. बल्कि फिरोज खान को आज हर कोई जानता है. जब-जब फिरोज खान की फिल्में टीवी पर प्रसारित होती है तो लोग इनकी फिल्मों को देखकर इनकी तारीफ करने लगते हैं. फिरोज खान ने काफी ज्यादा मेहनत करने के बाद से बॉलीवुड में यह लोकप्रियता हासिल की थी. फिरोज खान ना सिर्फ एक्टर थे बल्कि साथ ही साथ यह डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम करते थे और इन्होंने कई फिल्में भी बनाई है और कई हिट फिल्में इन्होंने अपने करियर में दी है.

 

वही बात करें फिरोज खान की फिल्म कुर्बानी की तो कुर्बानी फिल्म काफी ज्यादा हिट फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म को रिलीज हुए 42 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन आज भी जब यह फिल्म टीवी पर प्रसारित होती है तो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है. दरअसल, फिरोज खान की फिल्म कुर्बानी 20 जून 1980 को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था. ऐसे में इस फिल्म को रिलीज हुए 42 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. वहीं इस फिल्म के 42 साल पूरे करने के अवसर पर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए इस फिल्म को लेकर खास खुलासे किए हैं. आखिर क्या है यह मामला आगे आपको बताने वाले हैं.

यह भी पढ़े-अग्निपथ स्कीम को लेकर पंकज त्रिपाठी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह दी बड़ी बात-लोकतंत्र में विरोध करने का सबका अधिकार लेकिन..!

दरअसल, बीते 20 जून को कुर्बानी फिल्म के रिलीज को 42 साल पूरे हो गए और इस अवसर पर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने ट्विटर पर ट्वीट किया था. जी हां इस ट्वीट के जरिए फरदीन खान ने इस फिल्म को लेकर उनके पिता के बारे में बात किया था. दरअसल, फरदीन खान ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि फिल्म कुर्बानी को रिलीज हुए आज 42 साल का समय बीत चुका है.

इस फिल्म को लेकर पापा कहते थे कि बेटा मैंने इसको बनाने में अपनी आखिरी शर्ट को भी दवा में लगा दी है. यह फिल्म मेरे लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. अगर यह नहीं चलती तो हम सब सड़कों पर आ जाते क्योंकि मैंने हर एक चीज इस फिल्म के वजह से दांव पर लगा दी थी. इतना ही नहीं फरदीन खान ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि आज लोगों को जानकारी नहीं है कि एक फिल्म बनाने में क्या-क्या लगता है लेकिन उस समय एक फिल्म बनाना काफी मुश्किल काम होता था और एक फिल्म बनाने के लिए सचमुच खून पसीना और आंसू लगते थे.

यह भी पढ़े-इन महिला एंकर की खूबसूरती देखकर पानी पीने लग जाएंगी बॉलीवुड अभिनेत्रियां, नंबर 3 से तो जलती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रीयां