सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. दुनियाभर में लोग उन्हें उनके काम के लिए बखूबी जानते हैं. अमिताभ ने अपने फिल्मी करियर में एक से बडकर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. सुपरस्टार बनने के बाद एक वक्त ऐसा आया था कि जब अमिताभ के नाम से फिल्में हिट हो जाया करती थीं.

आज भी उनके नाम से तमाम शो और फिल्में हिट हो जाती हैं. अमिताभ बच्चन एक सेल्फमेड कलाकार हैं. उन्होंने इतना ऊंचा मकाम पाने के लिए बहुत संघर्ष किया हैं. उनके करियर में कई मुश्किल वक्त आए हैं, हम आपको उनके एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जब वो इतनी बुरी हालत से गुज़र रहे कि उनके पास खाने तक को पैसे नहीं थे, तब उनकी मदद धीरू भाई अंबानी ने की थी.

धीरू भाई अंबानी ने मदद करने की थी कोशिश

अमिताभ बच्चन ये इस तंग हालत धीरू भाई अंबानी से देखी नहीं गई और उन्होंने अमिताभ बच्चन की मदद करना चाही. धीरू भाई अंबानी ने अनिल अंबानी के हाथों अमिताभ बच्चन के लिए मदद भेजी थी, लेकिन उन्होंने धीरू भाई की मदद से इंकार कर दिया था.

इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने रिलायंस के एक सालाना समारोह में किया था. उन्होंने बताया कि धीरू भाई अंबानी उनकी मदद करना चाहते थे, जिससे कि उनके सारे दुख दर्द और परेशानियां खत्म हो जाएं. लेकिन उन्होंने इस मदद को लेने की वजह खुद का एक रास्ता निकालना.

ये भी पढ़ें इस अभिनेता को अमिताभ बच्चन सौंपेंगे अपनी 3000 करोड़ की संपत्ति, बिग बी ने अपने संपत्ति के मालिक का किया ऐलान

खुद की बनाई राह

बता दें, अमिताभ बच्चन के पास उस वक्त मुश्किलें ज़्यादा बड़ गईं थी, जब उनकी कंपनी एबीसीएल पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी. इसके बावजूद अमिताभ बच्चन ने हार नहीं मानी और किसी से मदद लेने की वजह अपनी एक राह बनाई. इसके बाद उन्हें फिल्म मोहब्बतें में काम मिला, जो एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति शो होस्ट किया और धीरे धीरे उनकी ज़िंदगी पटरी पर आनी शुरू हो गई. फिर उन्होंने ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और उनके पास दुबारा कभी ऐसी समस्या नहीं आई. इसके बाद अमिताभ बच्चन का बुरा वक्त निकाल गया और दुबारा उन्होंने अपनी ज़िंदगी में फिर कभी मुड़ कर नहीं देखा. अपनी इस कहानी को सांझा कर हुए अमिताभ बच्चन काफी भावुक हो गए थे.

ये भी पढ़ें जब अमिताभ बच्चन ने अभिषेक को कर दिया अपनी जयदात से खारिज,बताया था बड़ा कारण