एक्टर आमिर खान और फिल्ममेकर किरण राव के बीच तलाक हो चुका है. इन दोनों की जोड़ी 15 सालों के बाद अलग होने जा रही हैं. आपको बता दें कि किरण से पहले आमिर की लाइफ में रीना दत्ता थीं. रीना, आमिर का पहला प्यार थीं और दोनों की शादी साल 1986 में हुई थी. रीना और आमिर का तलाक भी शादी के 16 सालों बाद साल 2002 में हो गया था. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि पहली वाइफ रीना दत्ता से तलाक पर आमिर खान ने क्या कहा था ?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रीना के साथ तलाक के बाद आमिर खान लगभग टूट से गए थे. तलाक के 10 सालों बाद 2012 में दिए एक इंटरव्यू में आमिर खान ने उनके और रीना के तलाक पर खुलकर बात की थी और अपने एक्सपीरियंस शेयर किए थे. आमिर ने कहा था कि, ‘रीना से तलाक के बाद मैं लगभग टूट सा गया था मुझे पूरे 2 साल इस सदमे से उबरने में लग गए थे’ आमिर की मानें तो वे बेहद इमोशनल व्यक्ति हैं और यह सब बातें उनपर गहरा प्रभाव डालती हैं.

इंटरव्यू में आमिर ने कहा था, ‘रीना और मेरी काफी यंग एज में शादी हो गई थी, हम साथ में बड़े हुए हमारा रिलेशन काफी स्पेशल है’. आमिर आगे कहते हैं कि, ‘रीना उन तीन महिलाओं में शामिल हैं जो मेरी लाइफ में बेहद महत्व रखती हैं. यह तीन महिलाएं हैं मेरी मां, खुद रीना और किरण’. आपको बता दें कि आमिर और रीना दत्ता के दो बच्चे जुनैद खान और आइरा खान हैं और दोनों ही बच्चे किरण राव और आमिर खान की दूसरी शादी से हुए बच्चे आज़ाद के काफी क्लोज हैं.


आमिर बताते हैं कि जब हमने (आमिर और रीना ने) तलाक लेने के बारे में सोचा तो सबसे पहले यह बात अपने बच्चों को बताई. एक्टर के अनुसार, रीना और उनके घर वाले तलाक के इस फैसले पर उनके साथ थे. बताते चलें कि रीना दत्ता से तलाक के 3-4 सालों बाद तक आमिर अकेले ही थे जिसके बाद फिल्म ‘लगान’ के सेट्स पर उनकी मुलाकत किरण से हुई और 2005 में दोनीं ने शादी कर ली थी.