सलमान खान और आमिर खान का नाम बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स में शामिल है. बात यदि आमिर और सलमान की हो और उनकी फिल्म ‘अंदाज़ अपना-अपना’ की बात ना हो ऐसा कैसे हो सकता है? अपने समय की सबसे एपिक फिल्मों में से एक ‘अंदाज़ अपना-अपना’ आज भी देखने वालों को गुदगुदाती है. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि रिलीज होने के बाद इस फिल्म को फ्लॉप की श्रेणी में रखा गया था लेकिन बाद में जैसे-जैसे इस फिल्म की माउथ पब्लिसिटी हुई तो यह सुपरहिट साबित हो गई. अंदाज़ अपना अपना को ‘कल्ट’ फिल्म का दर्जा भी दिया गया है.

फिल्म से जुड़ी एक बात और थी जिसके बारे में कम ही लोगों को पता है. इस फिल्म के सभी स्टार्स चाहें वो सलमान या आमिर हों और करिश्मा या रवीना हों, ये लोग आपस में बात नहीं करते थे. आमिर खान की नज़रों में सलमान का पहला इम्प्रेशन भी बेहद खराब पड़ा था और वो सलमान को रूड और घमंडी समझते थे. 2013 में आमिर खान, फिल्ममेकर करण जौहर के फेमस चैट शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ में आए थे, जहां उन्होंने खुद ये बात कही थी. इसके साथ ही आमिर खान ने इस शो में यह भी बताया था कि वो कौन सा पल था जब सलमान और वो एक दूसरे के काफी करीब हो गए थे.

आमिर के अनुसार, ‘ अंदाज़ अपना अपना के दौरान सलमान खान के साथ काम करना एक बेहद बुरा अनुभव था, उस वक़्त मैं उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं करता था. वो मुझे रूड और घमंडी लगते थे और मैं उनसे दूर रहना चाहता था’. ख़बरों की मानें तो साल 2002 आमिर खान की लाइफ का सबसे बुरा साल था. आमिर का अपनी वाइफ रीना से तलाक हो रहा था और इस दौरान वो खूब ड्रिंक भी करने लगे थे. आमिर ने बताया कि, ‘फिर एक शाम सलमान खान की मेरी लाइफ में एंट्री हुई, सलमान ऐसे समय आए जब मैं अपनी लाइफ के सबसे बुरे दौर से गुज़र रहा था. सलमान और मैंने साथ बैठकर कुछ ड्रिंक्स लिए और मुझे वो जम गए’.

आमिर की मानें तो उस दिन के बाद से आज का समय है उनकी और सलमान की दोस्ती बेहद मजबूत बनी हुई है. आपको बता दें कि इस साल आमिर खान फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नज़र आने वाले हैं, वहीं सलमान खान ‘राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई’ में दिखाई देंगे.