बॉलीवुड की एक ऐसी मशहूर अदाकारा जो फिल्मों से दूर होने के बाद भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. रेखा उन अदाकाराओं में से आती हैं जो दिन ब दिन उभरती जा रही हैं. इतने सालों बाद भी रेखा की लोकप्रयिता अभी भी बरकरार है. एक्ट्रेस रेखा ने अपनी अदाकारी, खूबसूरती और अदाओं से लोगों का दिल जीता है और आज भी भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं.

बता दें कि रेखा अपनी मांग के सिंदूर को लेकर हमेशा चर्चाओं में बनी रहीं. शादी-शुदा न होने के बावाजूद भी रेखा की मांग में सिंदूर हमेशा लगा रहता है. इस बात का खुलासा तो आज तक नहीं हो पाया है की वो सिंदूर किसके नाम का तगाती हैं. इस बात को रेखा से अच्छा कोई नहीं जानता. रेखा उन अभिनेत्रियों में शुमार है जिन्होनें काफी कम उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था. रेखा महज 15 साल की ही थी जब उन्होनें फिल्मी दुनियां में कदम रखा था.

वैसे तो रेखा फिल्मीं दुनिया में नहीं आना चहाती थी और वो एक एयर हॉस्टेस बनना चहाती थी लेकिन उनकी मां के चलते उन्हें फिल्मी दुनियां में आना पड़ा. रेखा की मां एक अभिनेत्री थी जिनका नाम पुष्पावल्ली था और वहीं उनके पिता भी एक मशहूर कलाकार थे जिनका नाम जेमिनी गणेशन था. रेखा की मां और पिता के बीच रिशते कभी ठीक नहीं रहे जिसकी वजह से दोनों ने एक दूसरे को अलग कर लिया था.

इस मजबूरी के चलते रेखा को काफी कम उम्र से ही फिल्मों में काम करना पड़ा था. कम उम्र रेखा को फिल्म के सेट पर रोज़ कोई न कोई भयबीत अनुभव करना पड़ता था. एक बार की बात है जब साल 1969 में फिल्म ‘अंजान सफर’ की शूटिंग चल रही थी तब रेखा को एक बड़े ही भयानक दौर से गुज़रना पड़ा था. इस फिल्म में रेखा के साथ एक्टर बिस्वजीत लीड रोल में थे. उस वक़्त एक्टर बिस्वजीत की उम्र 35 साल थी फिल्म में रेखा और बिस्वजीत के बीच एक किसिंग सीन शूट होना था.

यह भी पढ़ें – इन सात मर्दों के साथ रहा है रेखा का रिश्ता, लेकिन आज भी अकेले गुज़ार रही हैं ज़िंदगी

इस सीन को लेकर 15 साल की रेखा बहुत घबरायीं हुई थी. पहले तो रेखा ने इस सीन को शूट करने से मना कर दिया था फिर पूरी टीम की शिफीरिश के बीद रेखा इस सीन को करने के लिए तैयार हो गयी थी. रेखा ने इस सीन को शूट करते हुए कई रिटेक लिए. सीन को फिल्माते हुए एक्टर अपना आपा खो बैठे और उन्होनें किस करते हुए रेखा को 5 मिनट तक अपनी बाहों में जकड़े रखा जिसके बाद रेखा बेहोश हो गयी और जब उन्हे होश आया तो उनकी आखों में आंसू थे. रेखा अपने साथ हुई इस घटना को आज तक नहीं भूल पायीं हैं.

यह भी पढ़ें – रेखा ही नहीं ये 7 अभिनेत्रियां भी बिना शादी के लगाती है सिंदूर, लिस्ट में उर्वशी रौतेला से अक्षरा सिंह का नाम शमिल