अभिनेत्री करीना कपूर और अभिनेता सैफ अली खान बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन कपल्स में से एक माने जाते हैं. दोनों जब भी साथ नजर आते हैं तो इनकी बॉन्डिंग के चर्चे हर तरफ सुनने को मिलते हैं. दोनों ने 2012 में शादी की थी और तब से इनका रिश्ता मजबूती से आगे बढ़ रहा है. इसकी एक वजह ये भी है कि दोनों रिश्ते में प्रैक्टिकल अप्रोच रखने में यकीन रखते हैं और अपनी भावनाएं एक-दूसरे से कहने से हिचिकिचाते नहीं हैं. ऐसा ही इन्होंने तब भी किया था जब ये डेटिंग के बाद शादी की ओर कदम बढ़ा रहे थे.

आपको बता दें कि सैफ और करीना फिल्म टशन के दौरान एक-दूसरे पर फ़िदा हो गए थे. शूटिंग के दौरान इनकी नजदीकी के किस्से बेहद आम हो गए थे. करीना ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि वह शूटिंग के बाद सैफ के साथ कई बा लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाया करती थीं. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सैफ ने करीना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था.करीना ने सैफ के प्रपोज़ल को दो बार ठुकराया था लेकिन तीसरी बार एक शर्त के साथ स्वीकार कर लिया था. करीना ने सैफ के सामने जो शर्त रखी थी वो ये थी कि वो शादी के बाद भी फिल्मों में काम करेंगी और इसपर सैफ कभी कोई आपत्ति नहीं उठाएंगे.

सैफ ने करीना की ये शर्त मान ली और फिर दोनों ने अक्टूबर 2012 में सादे तरीके से रजिस्टर्ड मैरिज कर ली. करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सैफ से शादी से पहले उन्हें कई लोगों ने वार्निंग देते हुए कहा था, तुम्हारा करियर बर्बाद हो जाएगा, सैफ तलाकशुदा हैं और दो बच्चों के पिता हैं. करीना ने किसी की नहीं सुनी और सैफ की दूसरी पत्नी बनना स्वीकार किया. करीना से पहले सैफ ने एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी की थी. दोनों की शादी 13 साल टिक पाई और फिर 2004 में इनका आपसी सहमति से तलाक हो गया.सैफ-अमृता दो बच्चों के माता-पिता थे जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं. तलाक के बाद कोर्ट ने अमृता को बच्चों की कस्टडी सौंपी थी. सारा अब एक्ट्रेस बन अपना नाम कमा रही हैं.