बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप एक ऐसी घटना थी जिसने इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं थीं. ख़बरों की मानें तो सलमान और ऐश्वर्या राय डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से करीब आए थे. दोनों को अक्सर साथ देखा जाने लगा था लेकिन इसी बीच इनके दरमियान खटपट की ख़बरें आने लगी थीं. सलमान और ऐश्वर्या राय के ब्रेकअप को लेकर कई बातें सामने आई थीं.

जैसे कहा जाने लगा था कि सलमान खान के डोमिनेटिंग और पजेसिव बिहेवियर के साथ ही उनकी शराब पीने की लत ऐश्वर्या राय से उनकी ब्रेकअप की एक बड़ी बनी थी. हालांकि, इसके अलावा भी कुछ और थ्योरी थीं जो सलमान और ऐश्वर्या के ब्रेकअप की तरफ इशारा करती हैं. उन्हीं में से एक थ्योरी के अनुसार, सलमान खान, ऐश्वर्या के प्यार में पागल थे और उनसे किसी भी कीमत पर शादी करना चाहते थे. हालांकि, ऐश्वर्या ने सलमान खान के आगे कुछ ऐसी शर्तें रख दी थीं जिससे दोनों के बीच तनाव रहने लगा था. इन शर्तों में से एक थी कि सलमान खान शादी के बाद अपने परिवार से दूरी बना लें और अपने पेरेंट्स को छोड़ दें. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या की यह शर्त सलमान को कुछ जमी नहीं थी. दरअसल, सलमान अपने परिवार के बहुत ज्यादा क्लोज हैं और किसी भी कीमत पर उनसे अलग नहीं रह सकते. कहते हैं कि ऐश्वर्या राय की इस शर्त के चलते सलमान और ऐश्वर्या में खूब झगड़ा होता था.

ख़बरों की मानें तो ऐश्वर्या यह भी चाहती थीं कि सलमान अपने भाइयों की फिल्मों और अन्य प्रोजेक्ट्स में पैसा नहीं लगाएं. कहते हैं कि ऐश्वर्या की इन्हीं शर्तों के चलते दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते थे और यही बात बिगड़ते-बिगड़ते इनके ब्रेकअप तक पहुंच गई थी. आपको बता दें कि सलमान खान के साथ ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय एक्टर विवेक ओबेरॉय के साथ रिलेशन में थीं जिसके बाद उनका विवेक से भी ब्रेकअप हो गया था. बहरहाल, ऐश्वर्या राय की शादी अभिषेक बच्चन से हुई थी और दोनों की एक बेटी भी है, वहीं सलमान खान अभी भी सिंगल हैं.