बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेताओ की लिस्ट में शामिल रहे विनोद खन्ना ने अपने कैरियर के दौरान काफी सुपरहिट फिल्में दी थी. उनका बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब नाम चलता था, लेकिन आज  हम आपको बताएंगे जब उन्होंने अपने करियर को अपने आप ही खत्म कर लिया था.

Vinod Khanna Passes Away: Remembering His Journey From Bollywood Legend To  Politician - Eventznu.comबात उस दौरान की है जब विनोद खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए थे, और उसके चार पांच साल बाद उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला लिया. उस समय तक विनोद खन्ना बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना अच्छा खासा नाम कमा चुके थे, उनके धीरे धीरे पहचान बन रही थी, लेकिन अचानक उन्होंने अध्यात्म के रास्ते पर जाने का सोचा. उन्होंने सोचा कि वह भगवान की भक्ति भावना करेंगे, और अपने गुरु के पास अमेरिका चले गए.

Toggle navigation logo बॉलीवुड एक्सक्लूसिव वीडियो टीवी लेटेस्ट तस्वीरें  हॉलीवुड फिल्म रिव्यू बॉलीवुड एक्सक्लूसिव वीडियो टीवी लेटेस्ट ...इनके पास जितनी भी सम्पत्ति थी सब को छोड़कर उन्होंने अमेरिका का रुख किया, और वहां अपने गुरु के साथ भक्ति भजन में लग गए. और काफी सादा सिंपल जीवन जीने लगे. कुछ साल बाद इनका मन भी वहां से इन्हें उखाड़ने लगा, और अब उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में आने का सोचा.

When Vinod Khanna spoke about leaving films and family for Osho: 'Everybody  has to travel alone' | Entertainment News,The Indian Express5 साल बाद समय बदल चुका था, उनकी पहले वाली सूरत और पैसा शायद अब इनको नहीं मिलने वाला था, इनको किसी भी फिल्म में उस दौरान काम नहीं मिलता था, और यह अक्सर डायरेक्टर्स की ऑफिस के चक्कर काटा करते थे. लेकिन कोई भी इन्हें फिल्म तो दूर कोई छोटा सा रोल भी देने के लिए तैयार नहीं होता था.

Bollywood actor Vinod Khanna dies of cancer at age 70इससे निराश हो चुके विनोद खन्ना ने हिम्मत नहीं हारी और मेहनत की, इसके साथ ही विनोद खन्ना ने अपने कॉलेज दोस्त गीतांजलि से साल 1971 में शादी कर ली थी. शादी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई और इसके बाद यह दोनों अलग हो गए.

Mahesh Bhatt thanks late Vinod Khanna on his birth anniversary for helping  him cope with a 'rough phase' | Hindi Movie News - Times of Indiaविनोद खन्ना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब उनका यह निश्चल दौड़ता था उनकी मदद महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने की थी. उनको महेश भट्ट की एक दो फिल्म में काम करने का मौका मिला, और उन्होंने फिर से एक बार अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया.

Vinod Khanna's Marriage: The Sexy Sanyasi's Tumultuous Love Lifeइसके बाद विनोद खन्ना ने कविता दफ्तरी से शादी रचाई थी, इन्होंने यह शादी साल 1990 में की थी. इससे पहले दोनों एक दूसरे को डेट भी करते थे. और फिर यह महान ऐक्टर साल 2017 में इस दुनिया को अलविदा कह गया, और आज भी इनके एक्टिंग के किस्से लोगों में चर्चा का विषय बना रहता है.