अमृता सिंह हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा रही है. 80 और 90 के दशक में अमृता सिंह का हिंदी सिनेमा में जबरदस्त दबदबा हुआ करता था जिस भी फिल्म में अमृता सिंह नजर आती थी उस फिल्म के शत-प्रतिशत हिट होने की संभावनाएं बढ़ जाती थी. अमृता सिंह की फिल्मी लाइफ तो हमेशा से ही लाइम- लाइट में रही ही है लेकिन इसके साथ ही उन्होंने पर्सनल लाइफ की वजह से भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं और इनकी लव स्टोरी भी काफी इंटरेस्टिंग रही है.

यह तो हर कोई जानता है अमृता सिंह का हिंदी सिनेमा के कई अभिनेताओं के साथ चक्कर चला था और सबसे आखिर में उन्होंने सैफ अली खान के साथ शादी रचा ली थी. वहीं इनका रिलेशनशिप विनोद खन्ना के साथ भी काफी सुर्खियां में रहा था और बॉलीवुड के गलियारों से इन दोनों के रिलेशनशिप की खबरें मीडिया के सामने निकल कर आती थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे और एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे.

भले ही विनोद खन्ना और अमृता सिंह के प्यार में पागल थे लेकिन इन दोनों का रिश्ता अमृता सिंह की मां को बिल्कुल भी पसंद नहीं था और वह कभी भी नहीं चाहती थी कि ये आगे चलकर शादी करें. यही वजह रही कि इन दोनों की राहें अलग अलग हो गई और इनकी प्यार का दी एंड उसी दौरान हो गया.  कहा जाता है अमृता सिंह की मां की चाहती थी कि वे पटौदी खानदान की बहू बने. और आगे चलकर अमृता सिंह की मां की इच्छा भी पूरी हुई थी.

यह भी पढ़ें – यदि उस दिन अमृता सिंह की मां ‘ना’ नहीं कहतीं तो सैफ से नहीं, विनोद खन्ना से हो जाती एक्ट्रेस की शादी !

साल 1991 में अमृता सिंह ने अपने से काफी छोटे सैफ अली खान के साथ शादी रचाई थी.  हालांकि अमृता सिंह का सैफ अली खान से साल 2004 में तलाक हो गया और इन दोनों की राहें अलग हो गई. उसके बाद अमृता सिंह आज तक कुंवारी है. जबकि सैफ अली खान ने उसके कुछ समय बाद ही करीना कपूर खान के साथ शादी कर ली थी और आज यह खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

यह भी पढ़ें – फिरोज खान और विनोद खन्ना की दोस्ती थी एक मिसाल, एक ही तारीख को हुआ था दोनों का निधन