टेलीविजन पर सालों से रियलटी शोज की धूम है. हर टेलीविजन चैनल पर कोई ना कोई रियलटी शो चलता रहता है और कभी फॉर्मेट तो कभी अपने विवादों के कारण चर्चा में रहता है. इनमें कई कंटेस्टेंट हिस्सा लेने आते हैं और कई बार देखने को मिला है कि वह अपने साथी कंटेस्टेंट को दिल दे बैठते हैं. आज हम नजर डालेंगे कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर जिन्हें रियलटी शो पर अपना प्यार मिला. इनमें से कुछ ने शादी कर अपना घर बसा लिया तो किसी का ब्रेकअप हो गया.


1)अदिति शर्मा-सरवर आहूजा: अदिति और सरवर मनोरंजन इंडस्ट्री में जाना-माना नाम हैं. दोनों ने ज़ी सिनेस्टार की खोज में 2004 में साथ में पार्टिसिपेट किया था. इसके बाद दोनों ने खन्ना और अय्यर फिल्म में काम किया था. इसी दौरान दोनों करीब आ गए और 2014 में दोनों ने शादी कर ली.


2) हिमांशु मल्होत्रा-अमृता खानविलकर: हिमांशु और अमृता ने भी ज़ी सिनेस्टार की खोज रियलटी शो में हिस्सा लिया था. इसके बाद दोनों ने नच बलिए सीजन 7 में हिस्सा लिया और उसके विनर भी बने. 10 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने 24 जनवरी 2015 को शादी कर ली थी. अमृता अब मराठी फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं. इसके साथ ही उन्होंने राज़ी जैसी फिल्मों में भी काम किया है.


3) कुशाल टंडन-गौहर खान: इनकी नजदीकियां बिग बॉस में पार्टिसिपेट करने के दौरान बढ़ी थीं. दोनों ने शो खत्म होने के बाद भी एक-दूसरे को डेट किया लेकिन डेढ़ साल की डेटिंग के बाद इनका 2014 में ब्रेकअप हो गया था. गौहर ने पिछले साल ही डांसर ज़ैद दरबार से शादी की थी.


4) तनीषा मुखर्जी-अरमान कोहली: काजोल की बहन तनीषा भी एक्टर अरमान कोहली से बिग बॉस के घर में ही करीब आई थीं. दोनों की नजदीकियां शो में चर्चा का विषय बन गई थीं. खबरें थीं कि दोनों शो खत्म होने के बाद शादी के बंधन में बंध जाएंगे लेकिन कुछ महीनों की डेटिंग के बाद इन्होने ब्रेकअप कर लिया था. कहा गया कि तनीषा की मां तनुजा और बहन काजोल को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. तनीषा 42 साल की हो चुकी हैं और अब तक उन्होंने शादी नहीं की है.


5) डिम्पी गांगुली-राहुल महाजन: राहुल महाजन ने रियलटी शो ‘राहुल का स्वयंवर’ में डिम्पी गांगुली को अपना हमसफर चुना था और फिर उन्होंने रियलटी शो के दौरान ही शादी कर ली थी. शादी के कुछ सालों बाद ही डिम्पी ने राहुल पर मारपीट और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाकर तलाक ले लिया था. इसके बाद डिम्पी ने दूसरी शादी कर ली और अब वह दो बच्चों की मां बन चुकी हैं. वहीं राहुल भी तीसरी शादी कर चुके हैं.