टॉलीवुड यानी साउथ की फिल्म इंडस्ट्री आज दुनिया भर में जाना पहचाना नाम है, आज कंडीशन ऐसी है कि कई मामलों में बॉलीवुड भी टॉलीवुड से पिछड़ा हुआ नज़र आता है. टॉलीवुड की कई ऐसी फ़िल्में हैं जिनके रीमेक बॉलीवुड में बन रहे हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको टॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स से मिलवाएंगे जिन्होंने ना सिर्फ साउथ में बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी सफलता के झंड़े गाड़े हैं.

प्रभास :बाहुबली फेम प्रभास आज ना सिर्फ साउथ बल्कि मेनस्ट्रीम हिंदी सिनेमा का भी जाना माना नाम हैं. प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म ‘ईस्वर’ से ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा था. वहीं, बॉलीवुड में फिल्म ‘साहो’ से प्रभास अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. यह फिल्म 30 अगस्त 2019 को रिलीज हुई थी और प्रभास के फैन्स के बीच खासी पॉपुलर हुई थी.

राणा दग्गुबाती : प्रभास की ही तरह फिल्म ‘बाहुबली’ में एक्टिंग का जलवा दिखा चुके राणा दग्गुबाती आज दर्शकों के बीच जाना-पहचाना नाम हैं. राणा दग्गुबाती ना सिर्फ साउथ सिनेमा के सुपरस्टार हैं बल्कि उन्होंने बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है, इनमें – ‘दम मारो दम’, ‘बेबी’, ‘द गाज़ी अटैक’ और ‘हाउसफुल 4’ शामिल हैं.

तमन्ना भाटिया : 2005 में आई फिल्म ‘चांद सा रोशन चेहरा’ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया आज साउथ सिनेमा का जाना माना-नाम हैं. तमन्ना ने साउथ सिनेमा के साथ ही कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है जिनमें – ‘हिम्मतवाला’, ‘हम्शक्ल्स’, ‘तूतक तूतक तूतिया’ और ‘ख़ामोशी’ मुख्य हैं.

तापसी पन्नू : हाल ही में इनकम टैक्स की रेड के चलते विवादों में आईं एक्ट्रेस तापसी पन्नू भी साउथ सिनेमा का जाना-माना नाम हैं. तापसी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘बेबी’, ‘पिंक’, ‘रनिंग शादी’, ‘नाम शबाना’, ‘जुड़वा 2’, ‘दिल जंगली’, ‘सूरमा’, ‘मुल्क’, ‘मनमर्जियां’ और ‘बदला’ जैसी शानदार फ़िल्में हैं.

इलियाना डिक्रूज : बॉलीवुड फिल्म ‘बर्फी’ में अपनी दमदार एक्टिंग की झलक दिखा चुकीं इलियाना आज ना सिर्फ साउथ सिनेमा बल्कि बॉलीवुड में भी जाना पहचाना नाम हैं. इलियाना ने बॉलीवुड के सभी ए लिस्टर एक्टर्स के साथ काम किया है जिनमें शाहिद कपूर (फटा पोस्टर निकला हीरो), वरुण धवन (मैं तेरा हीरो), सैफ अली खान (हैप्पी एंडिंग), अक्षय कुमार (रुस्तम) और अजय देवगन (बादशाहो) शामिल हैं.