तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज टेलीविजन के दुनिया का एक जाना माना शो है. इस टीवी शो ने दर्शकों को खूब ठहाके के लगाते हुए टीवी पर 12 साल से भी ज्यादा का समय और 3200 से भी ज्यादा एपीसोड्स को पूरे कर लिए हैं. लेकिन अगर बात करें इस शो की सक्सेस की तो इसका पूरा श्रेय शो के कलाकारों को जाता है, जिसमें से एक कलाकार हैं दिलीप जोशी का, जो इस शो में जेठालाल का रोल प्ले करते हैं.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah's Dilip Joshi aka Jethalal joins Instagram;  costars Palak Sidhwani, Ambika give him a warm welcome - Times of Indiaबता दें आज दिलीप जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के लीड ऐक्टर हैं, और ये हर एक एपिसोड के लिए लाखों में फीस लेते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि एक समय ऐसा भी था जब दिलीप जोशी पूरे देढ़ साल तक बेरोजगार थे, उनके पास कोई भी काम नहीं था.

From Getting Rs 50 Per Role to Being Jethalal on Taarak Mehta Ka Ooltah  Chashmah, How Dilip Joshi Has Come a Long Way | India.comबता दें इटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने खुद इस बात का जिक्र किया था, कि तारक मेहता शो मिलने से देढ़ साल पहले तक उनके पास कोई भी काम नहीं था, वो बिल्कुल जॉबलेस थे. दिलीप जोशी ने आगे कहा था कि मैंने अपने बचपन से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू कर दिया था, और मैं तबसे ही संघर्ष कर रहा हूं, मेरी जिंदगी काफी संघर्ष भरी रही है.

Fans wish Jethalal Dilip Joshi on 53rd birthday, call TMKOC actor a legend  - Television Newsबता दें तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से पहले दिलीप जोशी कई फिल्मों में भी काम कर चुके है, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2008 में शुरू हुए तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली, और आज उन्होंने एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है कि अब उन्हें किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है, और अब वो दिलीप जोशी के नाम से कम और जेठालाल के नाम से ज्यादा जाने जाते हैं.