बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्म हो या कोई सॉन्ग रिलीज हुआ हो, इसमें धर्मों का कोई लेना देना नहीं होना चाहिए. हालांकि आज के समय में फिल्मों और गानों पर आलोचनाएं उठने लगी हैं. कभी हिंदू धर्म को ठेस लगती है तो कभी मुस्लिम धर्म को ठेस लगती हैं. आज हम ऐसी ही एक विवादित गाने के बारे में बताना जा रहे है जिसके रिलीज होने के बाद मुस्लिम कट्टरपंथियों ने आलोचनाएं उठाना शुरूकर दिया है.

आपको बता दें कि एक मुस्लिम यूट्यूबर सिंगर फरमानी नाज ने हाल ही में हिंदू धर्म का शिव भजन गाया हैं. ये भजन काफी वायरल भी हो रहा हैं. इस गाने पर मुस्लिम उलेमा ने आलोचना भी उठाई हैं. अब ये फरमानी नाज हैं कौन? चलिए जानते है.

कौन है फरमानी नाज?

आपको बता दें कि फरमानी नाज से साल 2020 में इंडिया के सबसे बड़े स्टेज यानी इंडियन आइडल में पार्टिसिपेट किया था. हालांकि इन्होंने वो सीजन बीच में ही किसी कारण छोड़ दिया था. उसके बाद फरमानी यूट्यूब सिंगर बन गई. इनके यूट्यूब पर काफी हिट गाने भी हैं, और इनके गाने आसानी से वायरल भी हो जाते हैं.

आपको बता दें कि फरमानी ने हाल ही में शिव भजन गाया हैं, जो मुस्लिम उलेमा लोगों को पसंद नहीं आया हैं. पॉपुलर सॉन्ग “हर हर शंभू” गाने पर मुस्लिम देवबंद उलेमा ने कहा है कि “ये इस्लाम के खिलाफ हैं, ये बहुत बड़ा गुनाह भी है, फरमानी को इस गाने के लिए तौबा करना चाहिए”. फरनामी को इस गाने के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया जा रहा हैं.

विवाद के बाद निकला फरमानी का रिएक्शन

इस विवादित विवादित मामले पर फरमानी ने अपने रिएक्शन भी दिया हैं. उन्होंने कहा है कि “मैं एक कलाकार हूं, मुझे ऐसे सॉन्ग गाने पड़ते है मैं ये नहीं सोचती की मैं कौनसे धर्म की हूं, मैं हर तरह के गाने गाते हूं, इसी से मेरा घर भी चलता हैं”.

फरमानी नाज को कैसे मिली उपलब्धि?

आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर की फरमनी नाज ने साल 2017 में इमरान नामी शक्श से शादी रचा लिया था. शादी के बाद इनका एक बेटा भी हुआ, जिसके गले में कोई बीमारी थी. इसी कारण फरमानी के ससुराल वालें इन्हे टॉर्चर करने लगे थे, और बार बार मायके से पैसे मंगवाते थे. फरमानी अपने ससुराल वालों से इतना परेशान हो गई थी कि वो हमेशा के लिए मायके में ही रुक गई.

आपको बता दें कि फरमानी ने साल 2020 में इंडियन आइडल अपने बेटे की बीमारी की वजह से बीच में ही छोड़ दिया था. उसके बाद फरमानी ने यूट्यूब पर अपनी वीडियो डालना शुरू किया. फरमानी के गांव के राहुल उर्फ भूरा ने ही इनकी सबसे पहली वीडियो यूट्यूब पर डाली थी, जो खूब वायरल भी हुई थी.

गौरतलब है कि आज फरमानी का खुद का एक यूट्यूब चैनल हैं जिसपर करीब 3.84 मिलियन सब्सक्राइबर्स भी हैं. फरमानी के हाल ही सॉन्ग हर हर शंभू पर करीग 7 लाख व्यूज भी आए हैं. अपने  बेटे और और घर की मजबोरियों के चलते फरामनी एक सिंगर बनी थीं.

 

ये भी पढ़े: इंडियन आइडल की इस कंटेस्टेंट ने रचाई सगाई, तस्वीरों को मिल रहा है भरपूर प्यार.