बिग बी के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर अमिताभ बच्चन को भला कौन नहीं जानता. अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा को अहम योगदान दिया है. अमिताभ बच्चन ने अपने कैरियर के दौरान हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है और उस किरदार को दर्शकों ने भी भरपूर प्यार दिया है.

79 वर्ष के हो चुके अमिताभ बच्चन अभी भी फिल्म इंडस्ट्री में कायम है और फिल्मों में काम करते नजर आते हैं. अमिताभ बच्चन के बारे में कई किस्से मशहूर हैं. कहा जाता है कि एक बार अमिताभ बच्चन के साथ शूट करने के बाद एक अभिनेत्री रात भर रोती रही थी.

बता दें, साल 1982 में आई फिल्म नमक हलाल में अमिताभ बच्चन के साथ स्मिता पाटिल अहम किरदार निभा रही थीं. बता दें, हाल ही में अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म से जुड़े कई किस्से अपने ब्लॉग पर शेयर किए हैं अमिताभ बच्चन ने लिखा कि स्मिता पाटिल गजब की अदाकारा थी हालांकि वह पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान असहज महसूस कर रही थी.

अमिताभ बच्चन ने लिखा कि फिल्म को 34 साल पूरे हो चुके हैं और स्मिता पाटिल के साथ काम करने का मेरा अनुभव बेहद ही शानदार रहा था. बताया जाता है कि “नमक हलाल के सबसे मशहूर गाने ‘आज रपट जाएं’ की शूटिंग के बाद स्मिता काफी नर्वस थीं. फिल्म में उनके बरसात में भीगी साड़ी में अमिताभ के साथ रोमांटिंक डांस करना था.

इस गाने कि शूटिंग के बाद स्मिता को ऐसा लगा कि उन्होंने ये गलत किया है और स्मिता किसी भी हालत में इस सीन को नहीं करना चाहती थी. इसी वजह से वह इस बारे में सोच सोच कर रात भर रोती रही थी. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें काफी समझाया था और कहा था कि यह सिर्फ फिल्मी पर्दे पर हो रहा है.