बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के बारे में कहा जाता है कि यहां जितना सफल होना मुश्किल है. उससे कई गुना ज्यादा यहां पर टिकना मुश्किल है. टीवी के कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग की बदौलत तगड़ी पहचान तो बनाई लेकिन वह इस पहचान को बरकरार नहीं रख पाए और एक समय पर वह पाई पाई के लिए मोहताज हो गए. आइए जानते हैं इन्हीं सितारों के बारे में.

तीर्थानंद राव

तीर्थानंद राव ने एक बार आर्थिक तंगी की वजह से आत्महत्या करने की कोशिश की थी अपने एक इंटरव्यू के दौरान खोजो तीर्थानंद ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने जहर खा लिया था और उनकी हालत काफी खराब हो चुकी थी. हॉस्पिटल में उन्हें देखने के लिए कोई भी नहीं गया था. लेकिन उससे मुश्किल वक्त में उनकी मां ने उनका साथ दिया था. बता दें, तीर्थानंद “द कपिल शर्मा शो में कॉमेडियन के तौर पर काम कर चुके हैं.

अमित साध

अमित साध छोटे पर्दे का जाना पहचाना चेहरा हैं एक बार इंटरव्यू के दौरान अमित ने बताया था कि कॉलेज की पढ़ाई के दौरान उन्होंने अपनी कार सहित बाकी सामान को बेच दिया था. उस समय उनके सामने काफी आर्थिक तंगी थी और इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में ट्राई किया था लेकिन यहां इन्हें सफलता नहीं मिली जिसके बाद अब वह छोटे पर्दे तक ही सीमित हैं.

दलजीत कौर

दलजीत कौर के जीवन में भी एक बार आर्थिक तंगी आ चुकी है. एक बार इन्होंने बताया था कि तालाक के दौरान इनको पैसों की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था और उनकी जिंदगी नर्क बन गई थी.

जया भट्टाचार्य

जया भट्टाचार्य छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं और इन्होंने कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स में काम करने के बदौलत लाखों लोगों के दिलों में अपनी गहरी छाप छोड़ी है. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि एक समय उनकी मां बीमार थी और उस समय इन्हें पैसों की वजह से काफी तंगी उठानी पड़ी थी.

पियूष सहदेव

इस एक्टर को पत्नी से तलाक होने के समय काफी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा था और उन्होंने एक बार बताया था कि पैसों की तंगी के कारण उन्होंने अपने अपार्टमेंट का कई महीनों तक किराया भी नहीं दिया था.

शिल्पा शिंदे

बिग बॉस 11 की विनर शिल्पा शिंदे को उस समय आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा था. जब टी वी निर्माता विकास गुप्ता के साथ उनके लोकप्रिय शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ को लेकर उनका झगड़ा हो गया. शो छोड़ने के बाद उन्हें काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था और कोई उन्हें काम देने को तैयार नहीं था.

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. ये अभी तक कई टीवी सीरियल्स में कम कर चुकी हैं. उर्वशी ढोलकिया ने एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी की” में कोमोलिका के किरदार के जरिये खूब लोकप्रियता हासिल की है. एक्ट्रेस जुड़वां लड़कों की सिंगल मदर हैं. सिंगल मदर के तौर पर उर्वशी के लिए यह मुश्किल था और उन्हें अच्छे ऑफर भी नहीं मिल रहे थे जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था.

श्वेता बसु प्रसाद

एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद लोकप्रिय शो ‘चंद्र नंदिनी’ के लिए जानी जाती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्थिक रंगी की वजह से एक्ट्रेस का नाम देह व्यापार रैकेट में भी आया था.