बॉलीवुड में नेपोटिजम के नाम पर कई बार बात हो चुकी है. लेकिन आज तक इस बात कोई हल नहीं निकल सका है. नेपोटिजम का मतलब होता है अपने किसी भाई-बहन या रिशतेदार को अपने ज़रिए उसी फील्ड में काम दिलवाना जहां आप काम कर रहे हो. वहीं हम आपको ऐसे रिशतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप कहोगे ये तो नेपोटिजम के भी बाप हैं. ऐसे रिशते जिनका हिन्दुस्तान से लेकर पाकिस्तान तक है कनेक्शन…

1 करण जौहर और आदित्य चोपड़ा का रिशता

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और थोड़े बहुत एक्टर करण जौहर का नाम चलता है. करण जिसे चाहें उसे बॉलीवुड में एंटर करवा सकते हैं. करण के उपर कई स्टार्स किड्स को बॉलीवुज में डेब्यू करवाने का आरोप हमेशा से लगता आ रहा हैं. वहीं, करण जौहर और आदित्य चोपड़ा के बीच एक बिल्कुल सगा रिशता है. दरसल, करण जौहर की यश चौपड़ा की सगी बहन हैं. इस नाते करण जौहर आदित्य चोपड़ा की बुआ के बेटे हैं.

2 आमिर खान और अली जफर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान और पाकिस्तान के अदाकार और सिंगर के बीच साले बहनोई का रिशता है. बता दें, आमिर खान की मां और अली जफर की के ससुर किसी तरह से रिशते में दूर के कज़िन लगते हैं. इस रिशते के हिसाब से अली की बीवी आमिर खान की बहन हुई. इस रिशते के हिसाब से अली जफर आमिर खान के बहनओई हुए.

ये भी पढ़ें आमिर खान की बेटी ईरा खान ने मनाया न्यूड बर्थडे, बिकनी पहन इस हालत में आईं नज़र

3 देवानंद और शेखर कपूर

मशहूर अभिनेत देवानंद तो अब हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनसे जुड़े कई लोग अभी भी इंडस्ट्री में मौजूद हैं. बता दें, मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर की मां शीला कांता, देवानंद की बहन हैं. इस हिसाब से शेखर कपूर देवानंद के भांजे हैं.

4 रोशनी चोपड़ा और उदय चोपड़ा

खैर आपने दोनों के सर नेम से ही अंदाज़ा लगा लिया होगा कि दोनों के बीच कुछ रिशता ज़रूर है. तो क्या हैं दोनों के बीच रिशता, आइए जानते हैं. दरसल, रोशनी चोपड़ा के पिता रवि चोपड़ा बीआर चोपड़ा के बेटे हैं. और बीआर चोपड़ा और यश चोपड़ा सगे भाई थे. इस हिसाब से आदित्य चोपड़ा रोशनी चोपड़ा के रिशत में चाचा हैं.

5 दिलीप कुमार और अयूब खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार और अयूब खाने के पिता नासिर खान दिलीप कुमार के सगे भाई थे. इस रिशते से अयूब खान दिलीप कुमार अयूब खान के चाचा लगे.

6 विधु विनोद चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा

डायरेक्ट आदित्य चोपड़ा और विधु विनोद चोपड़ा रिशते में भाई लगते हैं. बता दें, आदित्य चोपड़ा के पिता यश चोपड़ा और विधु विनोद चोपड़ा के पिता डीएन चोपड़ा आपस में भाई थे. इस रिशते के हिसाब से दोनों कजिन भाई हुए.

ये भी पढे़ं जब इस फिल्म में रानी मुखर्जी को देख पागल हो गए थे आदित्य चोपड़ा, 17 साल बाद सीक्रेट तरीके से की थी शादी