टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई बड़े और दिग्गज स्टार्स है, जो महाकाल के भक्त है. इस साल सावन के मौसम में आम लोगों के साथ साथ कुछ टीवी एक्टर और एक्ट्रेस भी महादेव की भक्ति करते हुए नजर आ रहे है. आइए जानते है ऐसे ही कुछ बड़े स्टारों के बारे में जो शिव की भक्ति में लीन है.

1. शुभांगी अत्रे ( Shubhangi Atre)

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर सीरियल “भाभी जी घर पर हैं” की भाभी यानी “शुभांगी अत्रे” भी शिव की बहुत बड़ी भक्त हैं. इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ” शिव जी मुझे प्रेरणा देते है मैं शिव जी को इसलिए मानती हूं, क्योंकि शिव अन्याय के खिलाफ रहते है और उसे खत्म करते है, इसी तरह हमें भी आस पास हो रहे अन्याय को सहन नहीं करना चाहिए और उसको खत्म करने की कोशिश करना चाहिए”.

2. अर्जुन बिजलानी ( Arjun Bijlani)

टीवी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर अर्जुन बिजनली भी शिव जी के भक्तो में से एक भक्त हैं. अर्जुन महादेव की भक्ति में लीन रहते है, और साथ ही अर्जुन अपने फैंस को शिवरात्रि और शिव के त्योहारों पर बधाईयां भी देते है. अर्जुन साथ ही हर साल गणपति महोत्सव में बप्पा को भी अपने घर लाते हैं.

3. मौनी रॉय ( Mouni Roy)

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस मौनी रॉय भी शिव जी की भक्त हैं. मौनी अपने सीरियल नागिन से फेमस हुए थी. उस सीरियल में भी मौनी शिव जी की भक्ति करते हुए नजर आ रही है. और सिर्फ सीरियल में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी मौनी रॉय महादेव की दिल पूजा करते करती हैं. हालही में मौनी शादी के बाद हनीमून के लिए रवाना हुई थी, लेकिन वहा भी उन्होंने भोले जी के दर्शन किए थे.

4. करणवीर बोहरा (Karanveer Bohra)

टीवी एक्टर करणवीर बोहरा को भी भगवान भोले का बहुत बड़ा भक्त कहा जाता हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर भोले की भक्ति करते हुए कई पोस्ट भी शेयर किए हैं. उन्होंने अपनी शिव भक्ति के बारे में बातें भी की हुए हैं.

5.सुधांशु पांडे (Shudhanshu Pandey)

टीवी इंडस्ट्री के मशहूर सीरियल अनुपमा के वनराज यानी सुधांशु पांडे भी महादेव का नाम जपने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. सुधांशु अक्सर महादेव की पूजा करते हुए दिखाई पड़ते है, और साथ ही सुधांशु अपने सभी दोस्तों को शिव जी के नाम से ही दुआए देते हैं.

6. हेली शाह ( Helly Shah)

टीवी एक्ट्रेस हेली शाह ने खुद बताया था कि वह महादेव शिव जी की बहुत बड़ी भक्त हैं. शिव जी उन्हें अपने काम पर ध्यान रखने की प्रेरणा भी देते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि शिव जी मेडिटेशन के स्वामी हैं.

7. तान्या शर्मा ( Tanya sharma)

टीवी एक्ट्रेस तान्या शर्मा भी महादेव की भक्त हैं. तान्या का कहना है कि शिव जी धन दौलत से काफी दूर रहते हैं. उनको धन दौलत से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है ये उनके पहनावे से साफ जाहिर होता हैं. हम भी इन सब चीजों से आने वाली खुशी पर निर्भर नहीं होना चाहिए.

 

 ये भी पढ़े: महादेव फेम मोहित रैना ने चुपके से की अपनी गर्लफ्रेंड से शादी, न्यू ईयर पर फैंस को दिया तोहफा