जिस तरह बॉलीवुड के सितारे कोई भी काम काफी सोच विचार करने के बाद करते हैं, उसी तरह अपने बच्चों के नाम रखने में भी कई महीनों का समय लगा देते हैं. आज हम आपको कई ऐसे बॉलीवुड सितारों के बारे बतायेंगे जिन्होंने अपने बच्चे का नाम रखने में काफी लंबा समय लिया था.

वामिका – अनुष्का शर्मा व विराट कोहली

Here's why Anushka Sharma, Virat Kohli are not sharing pictures and videos  of Vamika on social media | Entertainment News,The Indian Expressभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की बेटी का नाम वामिका है, जिन्हें लगभग 6 महीने पहले अनुष्का शर्मा ने जन्म दिया था|. आपको बता दें कि विराट – अनुष्का की शादी के 3 साल बाद उनके घर में लक्ष्मी आई. वामिका नाम का चयन करने के लिए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को लगभग 1 महीने लग गए थे, यह नाम उन्होंने इसलिए रखा क्योंकि इस नाम में विराट और अनुष्का के कुछ अंश आते हैं और साथ ही साथ दुर्गा माँ का एक नाम भी है.

आजाद राव खान – आमिर खान व किरण राव

Aamir Khan's Son, Azad Rao Khan Looks Exactly Like Him In Every Expression,  Proves A Photoवैसे तो आमिर खान और किरण राव ने शादी के 15 साल बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला ले लिया है, लेकिन आपको बता दें की जब आमिर और किरण का बेटा पैदा हुआ था तब इन्होंने उसका नामांकरन करने में काफी समय लगाए थे. बेटे के जन्म के 20-25 दिन तक काफी सोच विचार करने के बाद उन्होंने अपने बेटे का नाम आजाद राव खान रखा था. यह नाम आमिर खान ने अपने परदादा मौलाना आजाद के नाम पर रखा और इस नाम में उनकी पत्नी किरण का सरनेम भी मौजूद है.

अबराहम – शाहरुख खान व गौरी खान

Shah Rukh Khan issues strict instruction not to click son AbRam's photos in  school | Bollywood News – India TVबॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के तीसरे बेटे का नाम अबराहम है. आपको बता दें कि साल 2013 में गौरी खान ने अपने तीसरे बेटे को जन्म दिया था, जन्म के बाद अपने बेटे का नाम रखने के लिए इन्होंने लगभग 20 दिन का समय लगा दिया था.

आराध्या – अभिषेक बच्चन व ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan celebrates her mother Vrinda Rai's 70th birthday  with Abhishek Bachchan, daughter Aaradhya steals the limelightमिस वर्ल्ड रह चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बेहद कम उम्र में ही काफी पॉपुलर है. आपको बता दें कि आए दिन आराध्या की फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर ट्रेंड होते रहती है, वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या का नाम फाइनल करने में लगभग 4 महीने का समय लगा था.

जेह – सैफ अली खान व करीना कपूर खान

What Kareena Kapoor Khan and Saif Ali Khan's Second Son's Name Jeh Meansकुछ महीने पहले ही करीना कपूर ने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया. सूत्रों की माने तो सैफ और करीना के दूसरे बच्चे का नाम जेह है. वैसे तो करीना ने अपने दूसरे बेटे को फरवरी महीने में जन्म दिया था पर उनका नाम अभी एक हफ्ते पहले ही फाइनल हुआ है. बता दें सैफ और करीना ने अपने बेटे का नाम फाइनल करने में लगभग 5 महीने का समय लगाया.