बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सारे ऐसे कलाकार हैं जो एक्टिंग में तो अपना जलवा बिखेरते ही हैं, साथ ही इंसानियत के मामले में भी अव्वल नंबर पर आते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनकी जिंदगी सवार दी है, और आज तक उनकी पढ़ाई लिखाई का खर्चा खुद ही उठाते हैं.

Raveena Tandon says her decision to adopt at the age of 21 was  controversial: 'They said no one would want to marry me' | Bollywood -  Hindustan Timesलिस्ट में सबसे पहले नाम आता है रवीना टंडन का. रवीना टंडन ने मात्र 21 साल की उम्र में दो लड़कियों को गोद लिया था, जो कि आज बड़ी हो गई हैं और रवीना ने उनकी शादी भी कर दी है. और वह आज अपने परिवार के साथ खुशहाल लाइफ जी रहे हैं. उन दो लड़कियों का नाम पूजा और छाया है. रवीना टंडन अक्सर अपनी इंसानियत के कारण सुर्खियों में बनी रहती हैं, वह अक्सर रोड के किनारे बैठे हुए गरीबों की मदद करते हुए भी नजर आती रहती हैं.

How Sushmita Sen told her daughter Renee she was adopted - Times of Indiaलिस्ट में दूसरा नाम है मैं मिस वर्ल्ड रहने वाली सुष्मिता सेन का. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सुष्मिता ने आज तक शादी नहीं की है, उन्होंने कई साल पहले दो बच्चियों को गोद लिया था और उनकी ही देखभाल करती हैं, और उन पर मर मिटने के लिए तैयार रहती हैं. सुष्मिता उनको अच्छे स्कूलों में पढ़ाती हैं और अच्छे से उनकी देखभाल करती हैं.

Salman Khan celebrates Raksha Bandhan @ sister Arpita's house - YouTubeइस लिस्ट में अगला नाम है बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के पिता सलीम खान का. सलीम खान ने भी अर्पिता को गोद लिया था, और आज अर्पिता पूरी खान फैमिली की पहली पसंद बन चुकी है. और इन्हें इस फैमिली से काफी प्रेम भी मिलता है. सलमान खान अपनी बहन अर्पिता पर जान छिड़कते हैं, रिपोर्ट के मुताबिक अर्पिता और सलमान एक दूसरे से इतना कंफर्टेबल महसूस करते हैं कि शायद ही कोई और इतना कंफर्टेबल महसूस कर सके, यह दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी मस्ती भरी वीडियो शेयर करते रहते हैं.

Unknown Facts About Mithun Chakraborty Daughter Dishani Chakraborty - जिसे  मां-बाप ने बोझ समझ फेंका था कूड़े के ढेर में, इस सुपरस्टार ने अपनाया |  Patrika Newsइस लिस्ट में अगला नाम है मिथुन चक्रवर्ती का. मिथुन चक्रवर्ती ने भी अपनी बेटी दिशानी को गोद लिया था, और आज दिशानी काफी बड़ी हो चुकी है. आज दिशानी मिथुन के परिवार में सब की पहली पसंद बन चुकी हैं, और इन्हें फैमिली से काफी प्रेम भी मिलता है. जल्द ही दिशानी बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू कर सकती हैं.

Filmmaker Subhash Ghai refrains from disclosing his personal life in  public, especially about his adopted daughter, Meghna. Ghai raised her and  got her educated in London. Meghna also takes care of Ghai'sइस लिस्ट में अगला नाम है बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुभाष घाई का. सुभाष घाई ने भी बच्चों को गोद ले रखा है और उनकी खुद ही देखभाल करते हैं.

The trolls on Sunny Leone's photo with adopted child show exactly how  prejudiced we are | The News Minuteलिस्ट अगला और आखरी नाम है हॉट एंड सेक्सी गर्ल सनी लियोन का. सनी लियोन ने विदेशी मैन से शादी की है, सनी ने भी एक निशा नाम की बच्ची को गोद लिया था और सनी और उनके पति मिलकर इस बच्ची की देखभाल करते हैं. इसके अलावा सनी दो और बच्चों की मां भी हैं.