दो देशों को अगर कोई चीज मिला सकती है तो वह है सिनेमा जी हां हम बताने जा रहे हैं भारत के पड़ोसी देश ताइवान को भी भारतीय सिनेमा जगत की फिल्में काफी पसंद है. वहीं चीन और ताइवान के रिश्ते में दुनिया भर में खलबली मचा कर रख दी है.दरअसल चीन ने ताइवान को सैनिक कार्रवाई करने की धमकी दी है. लेकिन हम आपको बता रहे हैं कि ताइवान में भारतीय सिनेमा की फिल्में काफी देखने को मिलती हैं. इस बात का खुलासा खुद ताइवान के विदेश मंत्री ने किया है.

ताइवान में पॉपुलर हिंदी फिल्में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ताइवान के विदेश मंत्री ने मीडिया में इंटरव्यू देते हुए कहा था कि उन्हें बॉलीवुड की फिल्में काफी पसंद है.और वहां अक्सर भारतीय सिनेमा जगत की फिल्में देखते हैं.और उसका लुत्फ लेते हैं बता दें कि विदेश मंत्री Joseph Wu ने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ताइवान में हिंदी फिल्में काफी पॉपुलर है.

बाहुबली की तारीफ

बता दें कि फिल्म बाहुबली वैसे तो पूरी दुनिया में देखी जाती है और इसमें ताइवान भी शामिल है इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गजब की कमाई की थी और फिल्म दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी थी. वही एक इंटरव्यू में ताइवान के विदेश मंत्री ने बताया था कि उन्हें फिल्म बाहुबली काफी पसंद है .उनके यहां जब भी इस फिल्म को टीवी पर ब्रॉडकास्ट किया जाता है तो वह अपनी पत्नी को चैनल बदलने से मना कर देते हैं.

आमिर खान के फैन हैं

ताइवान के विदेश मंत्री बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें आमिर खान की फिल्म दंगल भी काफी पसंद है.और वह इस फिल्म को देखते हुए नजर आते हैं इंटरव्यू में जब उनसे सवाल पूछा गया कि आपको भारतीय सिनेमा में कौन से कलाकार पसंद है. तो उन्होंने सबसे पहले आमिर खान का नाम लिया था.