बॉलीवुड में कई ऐसा अभिनेता और अभिनेत्रियां मौजूद हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ कई और फील्ड्स में भी अपनी कामयाबी हासिल की हुई है, और कई ने तो किसी और फील्ड में भी काम करना शुरू कर दिया है. वहीं हम बात करें प्लेन उड़ाने की तो बॉलीवुड में कई सारे ऐसे एक्टर हैं जिन्हें काफी अच्छे से प्लेन उड़ाना भी आता है और इनमें से एक ने तो प्लेन उड़ाने का लाइसेंस भी ले रखा है.

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड की बेहतरीन कलाकार सुशांत सिंह राजपूत भले ही आज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन सुशांत सिंह अपने फिल्मों के माध्यम से हमेशा हमेशा के लिए दर्शकों के दिलों में बसे रहेंगे. आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत एक मल्टी टैलेंटेड अभिनेता थे, और उन्होंने फिल्मों में आने से पहले इंजीनियर की पढ़ाई की थी. वहीं सुशांत ने अपनी एक फिल्म के लिए प्लेन उड़ाना भी सीख लिया था, और प्लेन उड़ाते वक्त की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी की थी.

शाहिद कपूर

बॉलीवुड में अपने कलाकारी के दम पर अपनी अलग पहचान बनाने वाले शाहिद कपूर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अगर बात करें शाहिद कपूर के टैलेंट की तो शाहिद कपूर भी फिल्मों के अलावा कई और फील्ड में भी माहिर है. वहीं शाहिद ने अपनी फिल्म मौसम के लिए प्लेन उड़ाना भी सीख लिया था, जिसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था और उन्होंने कहा था कि मैं अकेले भी प्लेन उड़ाने में सक्षम हूं.

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कि अमिताभ बच्चन को फिल्मों से पहले वायुसेना में शामिल होने का जज्बा था लेकिन किस्मत ने उन्हें फिल्मों के तरफ मोड़ लिया. अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र किया था कि वह आपात स्थिति में भी ना केवल प्लेन को संभाल सकते हैं बल्कि सही और सुरक्षित तरीके से उसको लैंड भी करा सकते हैं.

गुल पनाग

अपने दमदार कलाकारी के दम लाखों दिलों पर राज करने वाली गुल पनाग का बचपन से ही पायलट बनने का सपना था. इन्होंने अपने इस सपने को पूरा करने के लिए कई साल ट्रेनिंग में भी बिताए थे. एक्टर गुल पनाग एक बेहतरीन और पेशेवर पायलट है इनके पास खुद का लाइसेंस भी मौजूद है.

विवेक ओबरॉय

विवेक ओबरॉय ने फिल्म कृष 3 के शूटिंग के दौरान प्लेन उड़ाना अच्छे से सीख लिया था. दिलचस्प बात तो यह है कि ओबरॉय ने इतनी अच्छे से ट्रेनिंग ली थी कि कुछ दिनों में ही प्लेन उड़ाना सीखे विवेक ओबरॉय को आने वाले समय में निजी लाइसेंस भी मिल सकता है.

अजीत कुमार

साउथ सिनेमा के फेमस अभिनेता अजीत कुमार ने अपने अभिनय के दम पर काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है. बता दें कि अजीत को थाना अजीत के नाम से भी जाना जाता है. वहीं इनका बचपन से ही पायलट बनने का सपना था और अजीत असल में भी एक प्रशिक्षित पायलट हैं.