हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रियों का जीवन आसान नहीं होता है क्योंकि फिल्मों की शूटिंग के साथ-साथ फैंस के साथ तालमेल और घर परिवार पर ध्यान देना होता है. एक महिला के लिए उसका परिवार काफी मायने रखता है और अपने परिवार की जिम्मेदारी भी उसके सर पर होती है. वहीं बॉलीवुड की कुछ ऐक्ट्रेस ने अपने काम के साथ-साथ अपने निजी जीवन में भी खूब तालमेल बैठाया है. बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां प्रेग्नेंट होने के बाद भी काम करती रही हैं. प्रेगनेंसी के दौरान भी उनके काम के प्रति उनका जज्बा बिल्कुल भी कम नहीं हुआ था.

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान हिंदी सिनेमा की एक बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है. करीना ने साल 2012 में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान से शादी रचाई थी. आज सैफ और करीना दो बच्चों के माता-पिता हैं. करीना ने साल 2016 में तैमूर अली खान को जन्म दिया था. तैमूर के जन्म के दौरान यह फिल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग कर रही थी. वहीं इस साल उन्होंने जेह अली खान को जन्म दिया है और इस दौरान करीना लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में बिजी चल रही थी.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में अपने नाम का परचम लहराने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का बॉलीवुड करियर काफी सफल और खूबसूरत भरा रहा है. आज माधुरी दो बच्चों की मां है लेकिन क्या आपको पता है साल 2002 में फिल्म देवदास की शूटिंग के दौरान माधुरी प्रेग्नेंट थी. प्रेग्नेंट होने के बावजूद भी अभिनेत्री ने इस फिल्म में एक गाने की शूटिंग की थी.

जूही चावला

90 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री जूही चावला आज जो बच्चों की मां है इनके बेटी का नाम जान्हवी है और बेटे का नाम अर्जुन है. जानकारी के मुताबिक जूही चावला फिल्म स्टार झंकार बीट्स की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी.

काजोल

90 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में काजोल का भी नाम शामिल है. लेकिन क्या आपको पता है फिल्म वी आर द फैमिली की शूटिंग के दौरान यह अभिनेत्री प्रेगनेंट थ.

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शामिल ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में सदी के महानायक के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी रचाई थी. लेकिन क्या आपको पता है ऐश्वर्या अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी उसी समय उनके पेट मे बेटी आराध्या पल रही थी. हालांकि बाद में उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया था.

हेमा मालिनी

गुजरे जमाने की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री हेमा मालिनी अपने अदाओं से दर्शकों के दिलों पर राज करती थी लेकिन क्या आपको पता है? फिल्म रजिया सुल्तान के शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी भी प्रेगनेंट कर दिया था.

श्रीदेवी

हिंदी सिनेमा की सबसे पहली सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी ने 1996 में बोनी कपूर से अपनी शादी रचाई थी और साल 1997 में श्रीदेवी की फिल्म जुदाई आई थी लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म के दौरान श्रीदेवी प्रेग्नेंट थी.

जया बच्चन

सदी के महानायक की पत्नी जया बच्चन ने भी बॉलीवुड में काफी बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. साल 1973 में और अमिताभ बच्चन की शादी हुई थी और शादी के 3 साल बाद ही ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले में यह दोनों एक साथ दिखे थे लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म के दौरान जय प्रेग्नेंट थी.

फराह खान

हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने से 8 साल छोटी शिरीष कुंदर से अपनी शादी रचाई थी. लेकिन क्या आपको पता है शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ओम शांति ओम की शूटिंग के दौरान फराह प्रेग्नेंट हो गई थी.