बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कलाकारों की दोस्ती की मिसाल देखने को मिलती है.इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कलाकार हैं जिनकी दोस्ती आज भी मौजूद है. लेकिन एक समय ऐसा था जब इन कलाकारों ने अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलना चाहा लेकिन इसके लिए बॉलीवुड के सितारे अपने बच्चों के कारण कामयाब नहीं हो सके.

विनोद खन्ना और रणधीर कपूर

इस फेहरिस्त में पहला नाम विनोद खन्ना का आता है. दरअसल विनोद खन्ना अपने बेटे अक्षय खन्ना की शादी रणधीर कपूर की बेटी करिश्मा कपूर के साथ करना चाहते थे. लेकिन करिश्मा की मां ने इस रिश्ते को करने से मना कर दिया उनका मानना था कि करिश्मा कपूर का कैरियर अक्षय खन्ना से बेहतर चल रहा है इस वजह से उन्होंने करिश्मा की शादी संजय कपूर के साथ कर दी.हालांकि कुछ सालों बाद करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से तलाक ले लिया. वही अक्षय खन्ना आज भी सिंगल है.

ये भी पढ़ें विनोद खन्ना के स्टारडम के आगे अमिताभ बच्चन भी हो गए थे फेल, फिर किस वजह से विनोद खन्ना ने लिया था सन्यास

अमिताभ बच्चन रणधीर कपूर

रणधीर कपूर और अमिताभ बच्चन काफी अच्छे दोस्त हैं.और उन्होंने भी अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में तब्दील करना चाहा लेकिन इस मामले में नाकाम हो गए बता दें कि रणधीर कपूर अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से करिश्मा की शादी कराना चाहते थे. हालांकि इनकी सगाई भी हो चुकी थी लेकिन यह रिश्ता करिश्मा कपूर की मां के कारण सफल नहीं हो पाया और अभिषेक ने ऐश्वर्या राय के साथ शादी कर ली.

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन लोगों के दिलों में आज भी राज करते हैं. और इनकी जोड़ी पर्दे पर काफी पसंद भी की जाती है बता दें कि दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है और इनकी दोस्ती काफी अच्छी है इन्होंने भी अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलना चाहा दरअसल हेमा मालिनी चाहते थे कि उनकी बेटी ईशा देओल की शादी अभिषेक बच्चन से हो. लेकिन ईशा और अभिषेक एक दूसरे से शादी नहीं करना चाहते थे. और बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या के साथ शादी रचा ली.

सुरेश ओबेरॉय और हेमा मालिनी

दरअसल सुरेश ओबरॉय ने ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में नेगेटिव किरदार ही निभाए हैं. और उनकी प्रतिभा को लोग आज भी याद करते हैं. बता दे कि सुरेश ओबराय अपने बेटे विवेक ओबरॉय की शादी हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल से कराना चाहते थे. लेकिन ईशा ने भरत तख्तानी को अपना दिल दे दिया. और दोनों की शादी काफी धूमधाम के साथ मुकम्मल हुई थी.

ये भी पढ़ें सनी देओल के बेटे करण ने हेमा मालिनी के करियर को लेकर किया कमेंट, कहा मैंने जो उनकी फिल्में देखी है…!