बॉलीवुड, एक ऐसी इंडस्ट्री है जो लाइमलाइट से पूरी तरह से भरपूर है, और इसका अंदाज़ा एक्टर्स और एक्ट्रेसेज की लाइफस्टाइल को देखकर बखुबी लगाया जा सकता है. ये बात तो सभी जानते हैं की एक्टर्स और एक्ट्रेसेज एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं, लेकिन सिर्फ यही नहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे डायरेक्टर्स भी हैं जो एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए भी करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं. आज के इस आर्टीकल में हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही टॉप 5 डायरेक्टर्स के बारे में बताने वाले हैं.

संजय लीला भंसाली

देवदास और बाजीराव मस्तानी जैसी आइकॉनिक फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले संजय लीला भंसाली किसी भी फिल्म को डायरेक्ट के लिए कोई भी फिक्सड पैसे नहीं लेते हैं बल्कि फिल्म के कमाई के कमाई हिस्सा लेते हैं.

एसएस राजामौली

बाहुबली जैसी शानदार फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके एसएस राजामौली एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए लगभग 20 से 25 करोड़ की फीस चार्च करते हैं. वहीं बाहुबली को डायरेक्ट करने के लिए उन्होंने 100 करोड़ रूपये लिए थे. बता दें ये कोई एक तय अमाउंट नहीं था बल्कि यह फिल्म के कमाई का हिस्सा थी.

रोहीट शेट्टी

रोहीत शेट्टी जो अपनी फिल्मों में काफी एक्शन दिखाने के लिए जाने जाते हैं. वो अपनी इस एक्शन से भरी डायरेक्शन के लिए 20 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं.

राजकुमार हिरानी

3 ईडीयट्स जैसी फिल्मों से तो आप राजकुमार हीरानी के डायरेक्शन का जादू देख ही चुके हैं. यह बॉलीवुड के एक जाने माने और बड़े डायरेक्टर्स हैं जो एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए 14 से 15 करोड़ रूपये की फीस चार्च करते हैं.

करण जौहर

इन्होंने तो ना जाने अपनी ऐ दिल है मुश्किल जैसी कितनी फिल्मों से लाखों यंग्स्टर्स के दिलों को मुश्किल में डाला है. बता दें अपनी एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए करण जौहर लगभग 12 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं.