नशे के बारे एक बात आपने अक्सर सुनी होगी कि नशा किसी भी चीज़ का हो वो बुरा होता है. इंसान को हमेशा ही नशे जैसी चीज़ों से दूर रहना चाहिए था, नहीं तो एक समय ऐसा आता है जब देखते देखते नशा हमारा सब कुछ बर्बाद कर देता है, और जब हमें इसके बारे में मालूम पड़ता है..हम नशे की हालत से जागते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. और ठीक ऐसा ही इन सितारों के साथ भी हुआ जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इन बॉलीवुड सितारों को शराब पीने की ऐसी बुरी लत की की इनका करियर चौपट होने के कगार पर आ गया था.

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा अपनी जबरदस्त कॉमेडी से लोगों को हंसाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इनकी ज़िंदगी में एक ऐसा समय आया था जब शराब ने खुद इनकी हंसी गायब कर दी थी. इन्हें एक समय में शराब की काफी बुरी लत लगी थी, और एक बार तो इन्होंने नशे में अपने साथ काम करने सुनील ग्रोवर को भला बुरा कह दिया था, जिसके बाद उन्हें काफी ट्रॉल होना पड़ा था और वो डिप्रेशन में चले गए थे. हालांकि फिर बाद में इन्होंने खुद को संभाल लिया और इनका करियर फिर से ट्रैक पर आ गया.

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र को भी एक समय पर शराब पीने की काफी बुरी लत थी. वो पूरी रात शराब पिया करते थे और फिर सुबह वैसे ही शूटिंग पर पहुंच जाया करते थे. लेकिन एक बार उनके शराब पीने के बारे में आशा पारेख को मालूम पड़ गया था. और फिर उन्होंने धर्मेंद्र को मना किया कि वो ऐसी हालत में सेट पर ना आए. इसके बाद धर्मेंद्र ने उनकी बात मान ली और फिर शराब पीना ही छोड़ दिया.

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की जानी मानी ऐक्ट्रिस मनीषा कोइराला भी एक समय पर शराब की काफी आदि हो गई थीं. इसकी वजह से उनके करियर में भी उन्हें काफी मुश्किलें आईं. वहीं इसी शराब के कारण वो कैंसर का भी शिकार हो गई थीं.

राजेश खन्ना

बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना को भी शराब पीने की काफी लत थी, और इसी लत के कारण उनका लिवर भी खराब हो गया था. और फिर 69 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें – जयाप्रदा के कमरे में जाते ही राजेश खन्ना ने लगा दी कुंडी, 2 घंटे बाद दिखा ऐसा नजारा

हनी सिंह

मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह को भी एक समय पर शराब पीने की काफी लत थी और इसके वजह से वो कई बीमारियों के शिकार भी हो गये थे जिसके कारण इन सबका सीधा असर उनके करियर पर पड़ था, और वो लंबे समय तक इंडस्ट्री से दूर हो गए थे. हालांकि अब वो इंडस्ट्री में वापस आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें – पत्नी शालिनी ने लगाए घरेलू हिंसा के आरोप तो हनी सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बोले- मैं बेहद आहत हूं