फिल्में तो हम सब देखते हैं लेकिन किसी भी फिल्म को देखने से पहले हम जानना चहाते हैं कि वो फिल्म कैसी है, क्या उस फिल्म को देखने के बाद हमारा वक़्त तो ज़ाया नहीं हो जाएगा. इस बात को जानने के लिए हम फिल्म के रिव्यू को देखते हैं और रिव्यू देखने के लिए हम अलग अलग तरीके अपनाते हैं और उन तरीकों में से एक तरीका हैं फिल्म की रेटिंग देखना और यह रेटिंग हम कहां देखेंगे तो इसके लिए हमारे पास IMBD नाम की एक वेबसाइट है जहां हम देखते हैं कि किस फिल्म को कितनी रेटिंग से नवाज़ा गया है. फिर हम फिल्म को देखने का फैसला करते हैं. IMBD एक काफी पुरानी और भरोसेमंद वेबसाइट हैं. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही शानदार फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको IMBD पर बहुत ही अच्छी रेटिंग हासिल है. और अगर आप फिल्में देखने के शौकिन है तो यह सारी फिल्में आपको एक बार ज़रूर देखनी चाहिए.

1 द शौशेंक रिडिम्पशन (The Shawshank Redemption)

साल 1994 में आई इस फिल्म को डायरेक्टर फ्रैंक डाराबोंट (Frank Darabont) ने डायरेक्ट किया है. यह एक ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म को IMBD पर 10 में से 9.3 की रेटिंग हासिल की है. यह फिल्म 2 घंटे 22 मिनट की है.

2 द गोड फादर (The God Father)

साल 1972 में रिलीज हुई इस फिल्म को डायरेक्टर Francis Ford Coppola ने डायरेक्ट किया है. यह एक क्राइम ड्रामा है. यह फिल्म कुल 2 घंटे 55 मिनट की है. इस फिल्म को IMBD पर 10 में से 9.2 की रेटिंग मिली हुई है. और अगर क्राइम ड्रामा देखना पसंद करते हैं तो इस फिल्म को आपको ज़रूर देखना चाहिए.

3 द गोड फादर 2 (The God Father 2)

इस फिल्म को डायरेक्टर Francis Ford Coppola ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म साल 1974 में अपने पहले पार्ट  के दो साल बाद रिलीज हुई थी. इस फिल्म की लंबाई 3 घंटा 22 मिनट है. फिल्म को IMBD पर10 में से 9 की रेटिंग मिली हुई है.

4 द डार्क नाइट (The Dark Knight)

साल 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म को हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर Christopher Nolan ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में आपको भरपूर एक्शन और क्राइम देखने को मिलेगा. फिल्म को IMBD पर 10 में से 9 की रेटिंग हासिल है.

5 12 ऐंग्री यंग मैन (12 Angry Men)

डायरेक्टर Sidney Lumet ने डायरेक्ट किया था. फिल्म क्राइम पर आधारित है. इस फिल्म को साल 1957 में रिलीज किया गया था, इसमे आपको थोड़ा क्लासिकल फील देखने को मिलेगा. फिल्म की कुल लंबाई 1 घंटा 36 मिनट है. फिल्म को देखते वक़्त आपको कहीं भी बोरियत महसूस नहीं होगी. फिल्म को IMBD पर 10 में से 9 की रेटिंग हासिल है.

यह भी पढ़ें – आचार्य से पहले साउथ की ये फिल्में भी थिएटर्स में उठा चुकी है करोड़ो का नुकसान, मेकिंग में पानी की तरह बहा था पैसा
6 द लार्ड ऑफ रिंग (The lord of ring)

साल 2001 में आई यह फिल्म एक्शन और एडवेंचर से भरपूर है. फिल्म को मशहूर डायरेक्टर Peter Jackson ने डायरेक्ट किया था. फिल्म को IMBD पर 10 में से 8.8 की रेटिंग हासिल है और फिल्म की लंबाई 2 घंटा 58 मिनट है.

यह भी पढ़ें – यह हैं बॉलीवुड के 7 सबसे वाहियात फिल्में, सितारे भी करके हैं पछताते