इन दिनों साउथ इंडस्ट्री के फिल्म रिलीज के बाद से काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर रही हैं. इतना ही नहीं तगड़ी रिलीज के बाद से काफी मोटी तगड़ी कमाई भी कर रही है. लेकिन आज के इस लिस्ट में हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो रिलीज तो काफी तगड़ी से हुई थी लेकिन आगे चलकर यह फिल्में फ्लॉप साबित हो गई थी.

त्रिमूर्ति

फिल्म त्रिमूर्ति साल 1995 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के साथ-साथ जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर नजर आए थे. आपको बता दें कि इस फिल्म का शुरुआती दिन काफी ज्यादा शानदार साबित हुआ था. इस फिल्म ने अपने रिलीज वाले दिन ही एक करोड़ की तगड़ी कमाई कर ली थी जो उस समय की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने पहले दिन ही एक और कमाई की थी. हालांकि, यह फिल्म बाद में फ्लॉप साबित हो गई थी और महज 8 करोड़ की कमाई में ही यह फिल्म सिमट गई थी.

हिंदुस्तान की कसम

हिंदुस्तान की कसम फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ अजय देवगन भी नजर आए थे. आपको बता दें कि इस फिल्म ने शुरुआत तो काफी बेहतरीन की थी और पहले दिन ही इस फिल्म ने 1.45 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि बाद में यह फिल्म फ्लॉप साबित हो गई थी.

रिफ्यूजी

फिल्म रिफ्यूजी साल 2000 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म से हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अभिषेक बच्चन ने डेब्यू किया था. इतना ही नहीं यह फिल्म करीना कपूर का भी डेब्यू फिल्म था. इस फिल्म ने शुरुआत तो काफी बेहतरीन की थी. इस फिल्म ने पहले दिन में 1.57 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि बाद में चलकर यह फिल्म फ्लॉप साबित हो गई थी.

मंगल पांडे

साल 2005 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म मंगल पांडे ने शुरुआत तो काफी बेहतरीन किया था. इस फिल्म ने अपने रिलीज वाले दिन ही 3.24 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि, बाद में चलकर यह फिल्म फ्लॉप साबित हो गई थी.

यह भी पढ़ें – ये सितारे हैं आपस में हैं सगे भाई बहन, एक रहा हिट तो दूसरा रहा फ्लॉप

साल 2018 में आई फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में आमिर खान, अमिताभ बच्चन और करीना कपूर जैसे बड़े-बड़े स्टार्स नज़र आए थे. आपको बता दें कि इस फिल्म ने अपने रिलीज के पहले दिन ही 50 करोड की तगड़ी कमाई कर ली थी. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप फिल्म साबित हुई थी और यह फिल्म 138 करोड़ में ही सिमट गई थी.

यह भी पढ़ें – KRK ने की भविष्यवाणी कहा ब्रह्मास्त्र और शमशेरा फ्लॉप होने वाली है, रणवीर ने इनके लिए 7 साल बर्बाद कर दिए