बॉलीवुड के मशहूर और नामचीन अभिनेता शाहरूख खान को आप बखूबी जानते होंगे. शाहरूख ने अपने दम पर अपनी एक पहचान बनाई है. वो एक आम घराने से ताल्लुक रखते थे लेकिन आज उनके पास इतना पैसा है जितना उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. शाहरूख को बॉलीवुड में काम करते हुए करीब 30 साल हो गए हैं. जेब में 50 रूपए लेकर घर से निकला लड़का आज बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जाना जाता है.

शाहरूख की आज एक अलग पहचान है, सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि विदेशों में भी शाहरूख़ की तगड़ी फैन फॉलोइंग हैं. शाहरूख़ ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से करोड़ों के दिलों में जगह बनाया है. उन्होंने अपने करियर में कई हिट से लेकर सुपरहिट फिल्में दी हैं. शाहरूख ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘दिवाना’ से की थी. हालांकि उन्होंने अपनी एक्टिंग की शुरूआत टीवी जगत से की थी. शाहरूख़ आज बॉलीवुड के एक मशहूर और अमीर इंसानों में शुमार किए जाते हैं. हालांकि शोहरत मिलने के साथ-साथ शाहरूख कुछ गलत आदतों के भी शिकार हो गए हैं. तो चलिए आज हम आपको शाहरूख की उन्हीं बूरी आदतों के बारे में बताते हैं जिसके वो शिकार हैं, या यूं कहें उन आदतों से मजबूर हैं.

देर रातों तक घर से बाहर रहते हैं शाहरूख़

जैसे-जैसे शाहरूख़ को शोहरत हासिल होती गई उसके साथ साथ गलत आदतों ने शाहरूख़ का साथ पकड़ना शुरू कर दिया. शाहरूख ने बाताया कि वो कई बार बिना नाशता किए घर से बाहर निकल जाते हैं और देर रात को घर वापस आते हैं. इसके चलते वो सही से सो नहीं पाते हैं. इस बात का खुलासा खुद शाहरूख़ ने अपने एक इंटरव्यू में किया था.

दिन भर में कई सिगरटें पी जाना

शाहरूख़ उन लोगों में शुमार हैं जो सिगरट सिर्फ पीते ही नहीं बल्कि उन्हें सिगरट की लत लगी हुई है. शाहरूख ने खुद इस बात को कई बार बातया कि वो सही से सो नहीं पाते हैं और वो दिन भर में 100 से ज्यादा सिगरट पी जाते हैं. इसके अवाला उन्होंने बताया कि भले उनके पास एक फिट बॉडी है लेकिन वो उस तरह से अपना ख्याल नहीं रख पाते हैं. सिगरेट के अलावा वो बहुत ज्यादा ब्लैक कॉफी पिया करते हैं. लेकिन हद से ज्यादा ब्लैक कॉफी बहुत नुकसानदायक होती है. कई बार तो शाहरूख खाना खाने तक भूल जाते हैं.

यह भी पढ़ें – बंपर ओपनिंग के बाद भी यह फिल्में हुई थीं फ्लॉप, लिस्ट में शाहरूख खान से आमिर तक की फिल्में हैं शामिल

वहीं अगर शाहरूख के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों उनकी आने वाली फिल्म ‘पठान’ की बड़ी जोरो शोरो से चारों तरफ चर्चा हो रही है. इस फिल्म में शाहरूख के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और अभिनेता जॉन अब्रामह नज़र आयेंगे. इससे पहले शाहरूख़ को साल 2018 में आई फिल्म ‘ज़ीरो’ में देखा गया था. हालांकि उनकी वो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. वहीं उनकी आने वाली फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें हैं.

यह भी पढ़ें – एक बार फिर से एक साथ दिखेगी शाहरूख और काजोल की जोड़ी, इस फिल्म में आएगें साथ नज़र