कान्स फिल्म फेस्टिवल साल 2022 की शुरुआत हो चुकी है. कान्स फिल्म फेस्टिवल इस बार फ्रांस में हो रहा है. कान्स फिल्म फेस्टिवल में हर साल अलग-अलग देशों के कई फिल्मों को दिखाया जाता है. इतना ही नहीं भारतीय सिनेमा के भी कई फिल्मों को इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल किया जाता है. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको भारत के उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो साल 2022 की कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी.

रॉकेटरी – द नाम्बी इफेक्ट 

फिल्म रॉकेटरी – द नाम्बी इफेक्ट को इस बार कान्स फिल्म फेस्टिवल साल 2022 में दिखाया जाएगा. इस फिल्म में मेन लीड में आर माधवन नजर आ रहे हैं. यह फिल्म वैज्ञानिक नाम्बी के जीवन पर बनाया गया है. यह फिल्म आर माधवन के निर्देशन में ही बनाई गई है.

गोदावरी

मराठी फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर निर्देशक निखिल महाजन गीत फिल्म गोदावरी को भी साल 2022 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा. यह फिल्म एक ऐसे परिवार के ऊपर आधारित है जो मौत के दर्दनाक दर्द से जूझ रहा है. यह फिल्म लोगों को भी काफी ज्यादा पसंद आया था.

अल्फा, बीटा, गामा

मशहूर डायरेक्टर शंकर श्रीकुमार के निर्देशन में बनाई गई फिल्म अल्फा, बीटा, गामा को भी साल 2022 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाने के लिए सलेक्ट किया गया है. अल्फा, बीटा, गामा एक हिंदी फिल्म है. यह फिल्म एक व्यक्ति पर आधारित है जिसका पूरा करियर काफी बेकार स्थिति से गुजर रहा है.

बूम्बा राइड

असम में बनाई गई फिल्म बूम्बा राइड भी साल 2022 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाने के लिए सलेक्ट किया गया है. बूम्बा राइड फिल्म रूलर एरिया के एजुकेशन सिस्टम पर बनाई गई है. यह फिल्म विश्वजीत बोरा के निर्देशन में बनाई गई फिल्म है. इस फिल्म की शूटिंग असम में हुई है. जी हां इस फिल्म की शूटिंग असम के ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे किया गया है.

Dhuin

फिल्म Dhuin भी इस बार के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जाएगा. जी हां फिल्म Dhuin भी साल 2022 के कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाने के लिए सलेक्ट किया गया है. यह फिल्म एक ऐसे एक्टर के बारे में है जो बहुत बड़ा एक्टर बनने की चाह रखता है लेकिन वह अपना गुजारा करने में भी असफल साबित हो रहा है. यह फिल्म लोगों का भी काफी ज्यादा पसंद आई थी.

ट्री फुल ऑफ पैरेट्स

फिल्म ट्री फुल ऑफ पैरेट्स 8 साल के बच्चें पुंजन के ऊपर बनाई गई है. यह फिल्म मशहूर डायरेक्टर जयराज के निर्देशन में बनाई गई. पुंजन अपने जीवन में छोटी मोटी नौकरियां करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है. यह फिल्म भी साल 2022 के पुंजन में दिखाया जाएगा.

यह भी पढ़ें – द कश्मीर फाइल्स से लेकर बीस्ट तक यह फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हो चुकी है रिलीज, अगर बना रहे हैं मन तो देख डालिए
काया पलट

काया पलट एक डार्क थ्रिलर फिल्म है. जो कि कश्मीर पर आधारित है. इस फ़िल्म का पोस्टर पुंजन साल 2022 में रिवील किया जाएगा.

यह भी पढ़ें – जल्द ही यह चार फिल्में लेकर आने वाले हैं पंकज त्रिपाठी, चारों की चारों है एकदम धांसू