लोग अपना मनोरंजन करने के लिए तरह-तरह के साधनों का उपयोग करते हैं हालांकि कई लोगों को अपना मनोरंजन करने के लिए फिल्में और वेब सीरीज देखना पसंद होता है और कई लोग अपने मनोरंजन के लिए फिल्में या वेब सीरीज देखते हैं. अगर आप भी फिल्में देखना या वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो आपने एक चीज नोटिस जरूर की होगी. फिल्में और वेब सीरीज देखने से पहले जांच पड़ताल करना बहुत जरूरी होता है.ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको आईएमडीबी रेटिंग में टॉप 5 में आने वाली वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं.

स्कैम 1992


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम स्कैन 1992 का है. यह वेब सीरीज एक रियल स्टोरी पर बेस्ड है. जी हां यह वेब सीरीज हर्षद मेहता के स्टोरी पर बनाई गई है. इस वेब सीरीज की आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो आईएमडीबी पर इस वेब सीरीज को 9.3 रेटिंग प्राप्त है. यह वेब सीरीज सोनी लिव पर मौजूद है.

एस्पिरेंट्स


एस्पिरेंट्स वेब सीरीज यूट्यूब पर आपको आसानी से देखने को मिल जाएगा. यह वेब सीरीज काफी ज्यादा पॉपुलर है. लोग इस वेब सीरीज के दूसरे सीजन का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे हैं. दरअसल, इस वेब सीरीज में आईएएस की तैयारी करने वाले युवाओं के बारे में बताई गई है और यह काफी मोटिवेशनल वेब सीरीज है. बात करें एस्पिरेंट्स पर इस वेब सीरीज की रेटिंग की तो इस वेब सीरीज को आईएमडीबी पर 9.3 रेटिंग मिला है.

कोटा फैक्ट्री


कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज में जितेंद्र कुमार नजर आ रहे हैं. यह वेब सीरीज आईआईटी की तैयारी करने वाले स्टूडेंट के ऊपर आधारित है. यह वेब सीरीज भी एक मोटिवेशनल वेब सीरीज है और इस वेब सीरीज को आप आसानी से यूट्यूब पर देख सकते हैं. यह वेब सीरीज लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था और इस वेब सीरीज को देखने के बाद से आपको काफी ज्यादा फायदा होने वाला है और तो इस वेब सीरीज को देखने के बाद से आपको काफी ज्यादा मजा भी आने वाला है. बात करें आईएमडीबी रेटिंग की तो इस वेब सीरीज को आईएमडीबी पर 9.1 रेटिंग मिला है.

यह भी पढ़े-जब बैकलेस ड्रेस में अपने बोल्डसेन से दिशा वकानी ने मचाया था तहलका, देखें दया भाभी का बोल्ड अंदाज

पंचायत


इस लिस्ट के अगले वेब सीरीज का नाम पंचायत है. इस वेब सीरीज के दो सीजन अभी तक आ चुके हैं और दोनों ही सीजन लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं. इस वेब सीरीज में एक गांव की कहानी दिखाई गई है. दरअसल इस वेब सीरीज में फुलेरा गांव की कहानी दिखाई गई है. यह वेब सीरीज सच में काफी शानदार है और इस वेब सीरीज को आप अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं. इस वेब सीरीज को आईएमडीबी पर 8.9 रेटिंग मिला है.

रॉकेट ब्यॉज़


इस लिस्ट के आखिरी वेब सीरीज का नाम रॉकेट ब्यॉज़ है. इस वेब सीरीज में दो साइंटिस्ट की कहानी को दिखाया गया है और यह लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है अगर आपने भी वेब सीरीज देखने का मन बनाया है तो इस वेब सीरीज को जरूर देखें. अगर आप इस वेब सीरीज को देखना चाहते हैं तो आप इस वेब सीरीज को सोनी लिव पर दे सकते हैं. बात करें आईएमडीबी रेटिंग की तो इस वेब सीरीज को आईएमडीबी पर 8.9 रेटिंग मिला है.

यह भी पढ़े-बॉलीवुड ने ठुकराया तो OTT ने अपनाया, OTT के वजह से बदली इन सितारों की किस्मत