गोविंदा बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना चेहरा है उन्होंने यह पहचान अपनी शानदार एक्टिंग और बेहतरीन डांस के दम पर बनाई है. गोविंदा ने अपने करियर के दौरान एक्शन रोमांटिक और कॉमेडी फिल्मों में भी खूब जलवा बिखेरा है. 90 के दशक में गोविंदा ने हिंदी सिनेमा पर खूब राज किया और बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों के साथ काम किया, लेकिन प्रजेंट टाइम में गोविंदा कम ही फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं. तो चलिए आज आज हम आपको गोविंदा के सबसे बड़ी दुश्मनों के बारे में बताते हैं.

शाहरुख खान

गोविंदा शाहरुख से बेहद नफरत करते हैं. दरअसल, इस नफरत की वजह एक इंटरव्यू है. इस इंटरव्यू में शाहरुख खान ने गोविंदा को कह दिया था कि वह उनके जैसी एक्टिंग पूरे जीवन भर नहीं कर पाएंगे. इस बात पर गोविंदा को बुरा लग गया और आज तक यह दोनों आपस में बातचीत तक नहीं करते हैं. हालांकि, इसके बाद शाहरुख खान ने गोविंदा से माफी मांगी थी और गोविंदा ने माफ भी कर दिया लेक़िन फिर उनसे कभी बात भी नहीं की.

डेविड धवन

डेविड धवन हिंदी सिनेमा का एक जाना पहचाना चेहरा है. डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी ने लगभग 14 सालों तक दर्शकों को खूब इंटरटेन किया था. लेकिन इतने साल बाद इनमें एक फिल्म को लेकर कड़वाहट आ गई थी और उस फिल्म का नाम है “चश्मे बद्दूर” है. इसमें ही इन दोनों के बीच काफी कहासुनी हो गई थी और तब से ही इन दोनों के बीच में तीखी नोकझोंक रखते हैं.

संजय दत्त

Flashback! Sanjay Dutt's Fallout With Govinda - Masalaइस नाम को देखकर यकीनन आप हैरान होंगे क्योंकि संजय दत्त ने एक और एक ग्यारह जैसी सुपरहिट फिल्म में काम कर अपनी जोड़ी से सभी को प्रभावित किया था. लेकिन कहा जाता है कि एक बार संजय दत्त ने गोविंदा का नाम लेते हुए उन्हें गाली दे दी थी. इस बात पर ही इन दोनों के बीच लड़ाई की शुरुआत हुई और वह आज तक कायम है.

सलमान खान

गोविंदा और सलमान “पार्टनर” फिल्म में एक साथ नजर आए थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. कहा जाता है कि इस फिल्म के कुछ समय बाद ही इनमें कुछ विवाद हो गया था, जिसके बाद से यह दोनों आपस में एक साथ भी नजर आए लेकिन अब इन दोनों के बीच पहले वाली बात नहीं है.

करण जौहर

हीरो फिल्म में काफी समय बाद गोविंदा ने कमबैक किया था. इस दौरान करण जौहर ने गोविंदा को फिल्म के प्रमोशन के लिए इनवाइट तक नहीं किया गया था. इतना ही नहीं गोविंदा ने कहा कि करण जौहर ने 30 सालों में कभी भी उनके पास कॉल तक नहीं किया. इसके बाद से दोनों के बीच कड़वाहट आ गई थी.

अमरीश पुरी

एक खूंखार विलेन के रूप में पहचान बनाने वाले अमरीश पुरी के साथ भी गोविंदा के रिश्ते अच्छे नहीं थे. बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान गोविंदा सेट पर काफी लेट पहुंचा करते थे. इसी बात से अमरीश पुरी उन्हें डांट लगाया करते थे लेकिन एक दिन अमरीश पुरी ने उन्हें जोरदार फटकार लगाई और इस बात पर ही दोनों का विवाद कई सालों तक जारी रहा था.