बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने अपनी सुंदरता से पूरी दुनिया में नाम कमाया है। उन्होंने अपनी खूबसूरती के दमपर अपनी पहचान घर-घर में स्थापित की है। इनमें कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने अपने करियर में खुद से आधी उम्र के लड़कों के साथ भी रोमांटिक सीन्स दिए हैं जबकि यही अभिनेत्रियां फिल्मी पर्दे पर इन एक्टर्स के पिता के साथ भी रोमांस कर चुकी हैं। आज हम आपको हिंदी सिनेमा की ऐसी ही अभिनेत्रियों के विषय में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर सगे बाप-बेटे संग इश्क लड़ाया है।

डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से देश-दुनिया में पहचान स्थापित की है। कहा जाता है कि डिंपल ने महज़ 15 वर्ष की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। इसके बाद उनकी पहली फिल्म 1973 में आई थी। बता दें, डिंपल कपाड़िया ने सिनेमा जगत के लीजेंडरी एक्टर विनोद खन्ना और अक्षय खन्ना के साथ भर-भरके रोमांस किया है।

इसके अलावा एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में धर्मेंद्र के साथ भी काम किया जबकि उन्होंने उनके बेटे सनी देओल के साथ काफी रोमांटिक फिल्में दी। इतना ही नहीं एक ज़माने में सनी देओल और डिंपल एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे।

ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय आज बच्चन खानदान की बहू हैं। उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी की है। लेकिन एक समय ऐसा था जब ऐश्वर्या दोनों बाप-बेटे संग रोमांस करती नज़र आई थी। यह फिल्म थी बंटी और बबली। जी हां, इस फिल्म में एक आइटम सॉन्ग के दौरान ऐश्वर्या को अमिताभ और अभिषेक के संग रोमांस करते हुए देखा गया था।

माधुरी दीक्षित

धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। उन्हें भी सगे बाप-बेटों संग इश्क लड़ाते देखा जा चुका है। बता दें, दयावान फिल्म में माधुरी को विनोद खन्ना की महबूबा का किरदार निभाते हुए देखा गया था। इसके अलावा उन्हें विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ रोमांस करते हुए देखा गया था।

जया प्रदा

80-90 के दशक की मशहूर अदाकारा जया प्रदा का नाम भी इस सूची में शामिल है। उन्होंने बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा उन्हें धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल के साथ कई फिल्मों में देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें – जब श्रीदेवी की वजह से आपस में लड़ पड़े थे दोनों भाई बोनी कपूर और अनिल कपूर
श्रीदेवी

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री और प्रथम महिला सुपरस्टार श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के साथ “नाकाबंदी” में भर-भरके रोमांटिक सीन दिए थे। वहीं, धर्मेंद्र के बेटे सनी के साथ उन्हें “राम अवतार” में एक-साथ दे गया था।

यह भी पढ़ें – आधी रात को शराब के नशे में श्रीदेवी के कमरे में जा पहुँचे थे संजय दत्त, श्रीदेवी ने कर लिया था समझौता